रंजन यादव बीजेपी में शामिल, लालू पर किया हमला

By: | Last Updated: Tuesday, 6 October 2015 12:39 PM
ranjan yadav

पटना: कभी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के विश्वासपात्र पूर्व सांसद रंजन यादव आज बीजेपी में शामिल हो गये. शामिल होते ही वह बिहार में 15 सालों तक ‘जंगलराज’ के लिए आरजेडी प्रमुख पर जमकर बरसे. केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री अनंत कुमार और अन्य बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में आज इस पार्टी में शामिल होने के समय रंजन ने आरजेडी शासनकाल के दौरान आए दिन हत्या, अपहरण और अन्य अपराध घटित होने का आरोप लगाते हुए बिगडी हुई विधि व्यवस्था में मां और बेटियां सडकों पर स्वयं को सुरक्षित नहीं महसूस कर पाती थीं.

 

70 वर्षीय रंजन आरजेडी से राज्यसभा सदस्य तथा 2009 से 2014 के दौरान पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से जदयू सांसद रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजद शासनकाल के दौरान बिहार कोई विकास कार्य नहीं हुआ।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि लालू शासनकाल के दौरान पांच लाख सरकारी रोजगार के सृजन और मंडल आयोग की रिपोर्ट के आधार पर अन्य पिछडी जातियों को 1.3 लाख रोजगार नहीं उपलब्ध कराया जा सकता.

 

रंजन ने कहा कि लालू अपने सामाजिक न्याय के नारे को लेकर कभी भी संजीदा नहीं रहे और वे हमेशा केवल अपने परिवार की खुशहाली के लिए लगे रहे.

 

आरजेडी प्रमुख के यादव समुदाय के निर्विरोध नेता होने के दावे पर प्रहार करते हुए रंजन ने कहा कि वर्ष 2009 के चुनाव में इस समुदाय के पांच लाख मतदाताओं वाले पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से उन्हें हार का मुंह क्यों देखना पडा और वर्ष 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पत्नी और पूर्व मंत्री राबडी देवी क्यों हार गयी थीं.

 

लालू के हिंदुओं के ‘बीफ’ खाने को लेकर की गयी टिप्पणी पर रंजन ने कहा कि उनकी बातों को मनोरंजन के सिवा लोगों ने कभी भी संजीदगी के साथ नहीं लिया.

 

जेडीयू में शामिल होने के पूर्व आरजेडी छोड रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा में शामिल रहे रंजन ने अब बीजेपी में अपने शामिल होने के बारे में कहा कि वे आशावादी हैं. इसलिए उन्हें विश्वास है कि बिहार में बीजेपी नीत एनडीए के सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस प्रदेश का विकास होगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ranjan yadav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017