तीन तलाक देने वालों पर दर्ज हो बलात्कार का मुकदमा: शिया वक्फ बोर्ड | Rape case should be lodged against those who give triple talaq: Shia Waqf Board

तीन तलाक देने वालों पर दर्ज हो बलात्कार का मुकदमा: शिया वक्फ बोर्ड

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर तीन तलाक देने वालों को तीन के बजाय 10 साल कैद का प्रावधान करने की मांग की थी.

By: | Updated: 29 Dec 2017 09:44 PM
Rape case should be lodged against those who give triple talaq: Shia Waqf Board

लखनऊ: अपने बयानों के लिये अक्सर चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने तीन तलाक देने वालों के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने की वकालत की है. रिजवी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि रिश्तेदारों और दोस्तों को दावत देकर ब्याही गयी औरत को अकेले में तीन तलाक के जरिए अंधकारमय भविष्य में धकेलना ‘साजिशन किया हुआ बलात्कार’ है. लिहाज़ा एक बार में तीन तलाक देने वालों के विरूद्ध धारा 376 (बलात्कार) के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए. 


 


रिजवी ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर तीन तलाक देने वालों को तीन के बजाय 10 साल कैद का प्रावधान करने की मांग की थी. उन्होंने ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॅा बोर्ड को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि दुनिया में ज़्यादातर मुल्कों में एक सांस में तीन बार तलाक देने की प्रथा को खत्म किया जा चुका है. अगर वक्त रहते बोर्ड ने मुस्लिम महिलाओं के साथ तीन तलाक के जरिए हो रहे जुल्म का एहसास करते हुए इस प्रथा को समाप्त कर दिया होता तो, आज इस पर कानून बनाने के हालात पैदा नहीं होते.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rape case should be lodged against those who give triple talaq: Shia Waqf Board
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सिद्धू-कैप्टन में सबकुछ ठीक नहीं, जानें क्या है वजह?