देश शर्मसार है: उन्नाव-कठुआ के बाद सूरत और रोेहतक में 8-10 की बच्चियों से दरिंदगी|Rape incidents in Surat, Rohtak, Unnao, Kathua, Indian's new blot

देश शर्मसार है: उन्नाव-कठुआ के बाद सूरत और रोेहतक में 8 से 10 साल की बच्चियों से दरिंदगी

उत्तर प्रदेश उन्नाव रेप कांड में बीजेपी का नेता अपराध में शामिल है तो जम्मू के कठुआ रेप और मर्डर केस में समाज का घिनौना चेहरा सामने आया. अब सूरत और रोहतक की घटना सामने है. हर दिन कहीं न कहीं से कोई न कोई घटना सामने आ रही है. ऐसे लग रहा है कि समाज ने छोटी छोटी बच्चियों के खिलाफ जंग छेड़ रखी है.

By: | Updated: 16 Apr 2018 10:42 AM
Rape incidents in Surat, Rohtak, Unnao, Kathua, Indian's new blot

नई दिल्ली/सूरत/ रोहतक/उन्नाव/जम्मू: एक के बाद एक बलात्कार की घटनाओं से देश का सिर शर्म से झुका हुआ है. उन्नाव और कठुआ गैंगरेप की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि सूरत और रोहतक में बच्चियों के साथ जो हुआ, उसने पूरे समाज का सिर एक बार फिर झुका दिया. सूरत और रोहतक में 8-10 साल की बच्चियों को दरिंदगी का शिकार बनाया गया है.


उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप कांड में बीजेपी का नेता अपराध में शामिल है तो जम्मू के कठुआ रेप और मर्डर मामले में समाज का घिनौना चेहरा सामने आया. यहां अपराध को हिंदू-मुस्लिम चश्मे से देखा गया. अब सूरत और रोहतक की घटना सामने है. हर दिन कहीं न कहीं से कोई न कोई घटना सामने आ रही है. ऐसे लग रहा है कि समाज ने छोटी छोटी बच्चियों के खिलाफ जंग छेड़ रखी है.


सूरत की घटना


सूरत में 11 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या हुई. पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस अभी तक बच्ची की पहचान भी नहीं कर पाई है. सूरत में पुलिस ने मृत बच्ची की फोटो के साथ 1200 पोस्टर लगाए हैं. शहर और ट्रेनों में भी बच्ची की पहचान के लिए पोस्टर लगाए गए हैं. मृतक बच्ची की पहचान के लिए देश भर के 8 हजार गुमशुदा बच्चों की पहचान करवाई गई. मृत बच्ची के डीएनए और ब्लड सैम्पल्स भी ले लिए गए हैं.


सूरत पुलिस लगातार नागरिकों से अपील कर रही है कि वो बच्ची की पहचान या आरोपी की पहचान में मदद करें.


सूरत पुलिस ने मासूम बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में अफ़वाह फैलाने और सांप्रदायिक तनाव भड़काने का काम कर रहे तीन लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया है. सोशल मीडिया में दावा किया गया था कि घटना में एबीवीपी का एक नेता शामिल है.


सूरत के पुलिस कमिश्नर ने गुनहगार की खबर देने वाले को 20 हजार के इनाम की घोषना की है. वहीं दूसरी ओर सूरत के एक बिल्डर ने मासूम के गुनहगार की जानकारी देनेवाले को 5 लाख की इनाम की का एलान किया है.


रोहतक की घटना


हरियाणा के रोहतक में एक बच्ची का शव मिला है. रोहतक के टिटोली गांव की नहर में एक बैग में लगभग 8 से 10 साल की एक बच्ची का शव मिला है. बच्ची की पहचान नहीं हो पाई है. शव के हालात काफी बदहाल हैं. पुलिस और एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की है.


फिलहाल मामला हत्या कर शव को क्षत-विक्षत करने का माना जा रहा है. बच्ची के साथ किसी प्रकार की हैवानियत हुई है, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा. लेकिन रेप की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. बच्ची के प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान हैं.


उन्नाव की घटना


यूपी के उन्नाव की घटना में देश को दिशा देने वाले ही आरोपी हैं. अभी आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में है और मामले की सीबीआई जांच की जा रही है. आरोप के मुताबिक उन्नाव में करीब एक साल पहले एक नाबालिग के साथ विधायक और उनके गुर्गों ने गैंगरेप किया. पीड़ित केस दर्ज किए जाने के लिए लड़ती रही और अदालत के आदेश के बाद केस दर्ज हुआ. पीड़ित ने सीएम योगी के दरबार में इंसाफ चाहा, लेकिन उसके पिता के साथ मारपीट की गई और फिर उसके पिता की मौत हो गई.


इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार का रवैया पीड़ित को इंसाफ दिलाना वाला नहीं रहा है और बड़ी अदालत के रुख और जनता में भारी रोष को देखते हुए इस घटना की सीबीआई जांच का एलान किया गया. अब आरोपी सीबीआई के शिकंजे में है.


कठुआ की घटना


कठुआ बलात्कार और हत्या मामले में आठ आरोपियों के खिलाफ कठुआ जिला और सत्र न्यायालय में आज से सुनवाई शुरू होगी. सभी 8 अभियुक्तों पर आरोप है कि उन्होंने आठ साल की लड़की को जनवरी में एक सप्ताह तक कठुआ जिले के एक गांव के मंदिर में बंधक बनाकर रखा और उसे नशीला पदार्थ देकर उसके साथ बार-बार बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी.


लेकिन इस घटना का दुखद पहलू ये है कि जब पुलिस इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने पहुंची को कठुआ के वकीलों ने भी इसका विरोध किया. इस घटना को हिंदू-मुस्लिम चश्मे से देखा गया. पीड़ित को इंसाफ दिलाने में रुकावट पैदा करने का काम महबूबा सरकार के दो मंत्रियों ने भी किया. भारी विरोध के बीच उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया.


पलवल की घटना


पलवल में कुछ लोगों द्वारा एक युवती के साथ कथित तौर सामूहिक बलात्कार करने और विरोध करने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है.


महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. मामले की जांच करने वाली बबीता के अनुसार एक पीड़िता महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि गत 14 अप्रैल को 22 साल की पीड़िता अपने घर में अकेली थी. इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर दया कॉलोनी निवासी पेंटर, कुलदीप, रवि, शक्ति और मिथुन उसके घर में घुस आए और गैंगरेप किया. जब पीड़िता ने विरोध किया तो उन्होंने मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rape incidents in Surat, Rohtak, Unnao, Kathua, Indian's new blot
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पश्चिम बंगाल में आधार मजबूत करने के लिए असीमानंद की मदद ले सकती है बीजेपी