'मोदी ने जो कहा है वो सत्य वचन है, मुसलमानों के दिल की बात कही'

By: | Last Updated: Friday, 19 September 2014 9:26 AM
reaction on Modi latest interview to CNN

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने पहले इंटरव्यू से मुसलमानों का दिल जीत लिया है. मोदी के घोर विरोधी ही नहीं, मुस्लिम धर्म गुरु भी उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं.

 

मोदी ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा है कि भारतीय मुसलमानों की देश भक्ति पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है और मुसलमान देश के लिए जिएगा और देश के लिए मरेगा.

 

मोदी के इस बयान की जमकर तारीफ हो रही है.

 

आइए देखते हैं कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं और नेताओं की प्रतिक्रियाएं.

 

मुख्तार अब्बास नकवी, बीजेपी उपाध्यक्ष

 

मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी के बयान की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, “आज दुनिया में अलकायदा और आईएसआई आतंकी गतिविधियों में लगे हुए हैं, होड़ लगी है, लेकिन खुशी की बात है कि इस चुंगल में न कभी भारतीय मुसलमान फंसे और न फंसने वाले हैं. यह बात सही है कि हमारे देश में सेकुलर के जो सियासी सूरमा हैं उन्होंने मुसलमानों का बड़ी बे-दर्दी के साथ शोषण किया.”

 

उन्होंने आगे कहा, “जब मोदी चुनाव में गए तब भी कहा ‘सबका साथ, सबका विकास’, और ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’. यही सबूत हैं कि मोदी बिना किसी भेदभाव के साथ काम कर रहे हैं.”

 

शाहिद सिद्दीकी, पूर्व एसपी नेता

 

मोदी को हर तरफ से तारीफ मिल रही है. शाहिद सिद्दीकी ने उनके बयान को सत्य वचन करार दिया है.

 

शाहिद सिद्दीकी कहते हैं, ” पीएम का बयान सत्य वचन है और उन्होंने ऐसा कहकर मुसलमानों के दिल की बात कही है. मोदी ने ऐसा कहकर उनके दिलों को छू लिया है कि ‘भारत का मुसलमान भारत के लिए जीता है और भारत के लिए मरेगा.’ अलक़ायदा जैसे संगठन हैं वो कभी कामयाब नहीं हो सकते. मुसलमान उनके इशारों पर नहीं नाच सकते. मुसलमानों ने एक बार नहीं बल्कि हजार बार ये दिखाया है.”

 

मुफ्ती मुकर्रम, शाही इमाम, फतेहपुरी मस्जिद दिल्ली

 

मुस्लिम नेता ही नहीं, मुस्लिम धर्मगुरू भी मोदी के ताज़ा बयान का स्वागत कर रहे हैं. मुफ्ती मुकर्रम ने कहा, “भारत के प्रधानमंत्री ने जो कहा है वह पूरी तरह से सच है. भारत के अनेक नेताओं ने ये बात कही है. मेरा मानना है कि यह एक सच्चाई है क्योंकि भारत के मुसलमानों ने हमेशा देश के लिए अपनी जानें कुर्बान की हैं. भारत के विकास और उन्नति के लिए मुसलमानों ने बड़ा योगदान दिया है. पीएम ने जो कहा है वह बल्कि सही कहा है.”

 

यासुब अब्बास, शिया मुस्लिम धर्मगुरू

 

यासुब अब्बास ने मोदी के बयान का स्वागत करने के साथ ही यह भी कहा कि वतन से मुहब्बत मुसलमानों के ईमान का हिस्सा है और बिना इसके वह मुसलमान हो ही नहीं सकता.

 

यासुब अब्बास ने कहा, ” प्रधानमंत्री का बहुत ही अच्छा बयान है. उनके बयान का स्वागत होना चाहिए. इस्लाम मज़हब भी कहना है कि हुबुलवतन मिनल इमान, देश से मुहब्बत ईमान का हिस्सा है. अगर अहम अपने वतन के नहीं हो सके, हम अपने मुल्क के नहीं हो सके, तो फिर हम किसी के नहीं हो सकते.”

 

उन्होंने आगे कहा, “अलकायदा चीफ अल-जवाहिरी का जो बयान आया है, ये सब इस्लामी लेबादा पहनकर, लंबी दाढ़ियां बढ़ाकर, नीचे कुर्ते पहन कर, कांधे पर एके47 रखकर.. ये खूनी खेल खेल रहे हैं चाहे ये आईएसआई वाले हों या  अलजवाहिरी हो ये सब इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं.”

 

इस्लाम का आतंकवाद से कोई दूर दूर का रिश्ता नहीं. इस्लाम आतंकवाद को पसंद नहीं करता.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: reaction on Modi latest interview to CNN
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CNN fareed zakaria Muslim Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017