सास को पीटने वाली बहु का सच क्या है?

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 10:19 PM
reality of bijnaur daughter in law

नई दिल्ली: परसों देश ने बिजनौर से आई एक सीसीटीवी कैमरे की तस्वीर देखी थी. इन तस्वीरों में बहू बेहरमी से अपनी सास की पिटाई कर रही थी. कैमरे में कैद कहानी का पूरा सच जानने के लिए एबीपी न्यूज पहुंचा बिजनौर. और आपको ये जानकर हैरानी होगी जिस बहू को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.. उसे पड़ोसी से लेकर रिश्तेदार तक सही ठहरा रहे हैं.

क्या अपनी सास का गला घोंटने वाली संगीता का सच कुछ और है. क्या अपनी सास पर पत्थर से वार करने के पीछे वजह कुछ और है. ये सवाल इसलिए क्योंकि पूरे देश को हैरान कर देने वाली वाली इन तस्वीरों के पीछे कुछ सच ऐसे हैं जो अब तक किसी के सामने नहीं आए हैं. संगीता की पूरी कहानी जानने के लिए एबीपी न्यूज बिजनौर के धामपुर पहुंचा जहां की संगीता जैन रहने वाली हैं. धामपुर में पहला खुलासा ये हुआ कि संगीता संदीप की दूसरी पत्नी हैं.

यहां हमें संगीता जैन के भाइयों ने बताया कि अत्याचार तो खुद संगीता जैन के साथ होता था. खुलासा ये भी हुआ कि संगीता से पहले संदीप की एक और शादी हुई थी जिसमें भी कलह के बाद तलाक हो चुका था.

संगीता के भाईयों के मुताबिक साल 2000 में संदीप की पहली शादी हुई थी. 2007 में संदीप का पहली पत्नी से से तलाक हो गया और दो साल बाद साल 2009 में संगीता और संदीप की शादी हुई.

संगीता के भाई के मुताबिक संगीता के ससुराल वालों ने उनसे पहली शादी की बात छिपाई थी. और शादी के दो साल बाद ही संगीता को ससुराल वाले मारने पीटने लगे थे.

इसके बाद संदीप ने कल इस मामले को पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को बताया, जिसके बाद संगीता को गिरफ्तार किया गया और आज उसे अदालत में पेश किया जाएगा. एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) देबजीत चौधरी ने बताया, ‘‘हम उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. पहले ही एक एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और हमारे पुलिस अधिकारी घटनास्थल का दौरा भी कर चुके हैं. हम सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे हैं और इसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘परिवार में पति-पत्नी एवं सास-बहू में काफी आपसी लड़ाई है. यह परिवार का मामला है और अब पुलिस के संज्ञान में यह मामला आया है.’’

संगीता का ससुराल बिजनौर के नटहौर में है वहां भी आसपास रहने वाले लोगों ने एक सुर में यही कहा था कि अत्याचार तो संगीता के साथ होता था. इसके बाद हम पहली पत्नी के मायके पहुँचे. पहली शादी 2000 में हुई और 2007 में तलाक हो गया. उसके भाइयों ने अपनी बहन के साथ हुए अत्याचार की वही कहानी सुनाई जो संगीता जैन के भाइयों ने हमें सुनाई थी. हालाँकि इस दास्ताँ वो कैमरे पर बताने को राजी नहीं हुए क्योंकि वो अपने परिवार और बहन की पहचान जाहिर नहीं करना चाहते थे. उस महिला की भी कहीं और शादी हो चुकी है और अब उनका हँसता खेलता परिवार है.

कहानी के कई पहलू सामने आ रहे हैं लेकिन संगीता ने जिस तरह अपनी सास को मारा है उसे सही नहीं ठहराया जा सकता लेकिन वजहें ढूंढी जा रही है पुलिस संगीता को गिरफ्तार कर चुकी है और इसी बीच मोबाइल की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें संदीप जैन अपनी पत्नी से बुरा बर्ताव करते नजर आ रहे हैं.

अत्याचारी बहू की पड़ताल में ससुराल वालों द्वारा अपने बहुओं पर किये गए अत्याचार की कहानी सामने आई. कल तक उँगलियाँ संगीता जैन पर उठ रही थी पर अब कटघरे में जैन परिवार भी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: reality of bijnaur daughter in law
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bijnore
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017