आगरा में धर्मान्तरण: मुख्य अभियुक्त पर इनाम घोषित

By: | Last Updated: Friday, 12 December 2014 4:54 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा में मलिन बस्तियों में रहने वाले करीब 100 मुस्लिमों का कथित तौर पर जबरन धर्मान्तरण कराने के मामले के मुख्य अभियुक्त पर स्थानीय पुलिस ने पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.

 

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने आज यहां संवाददाताओं को बताया ‘‘आगरा पुलिस ने तथाकथित जबरन धर्मान्तरण के मामले के मुख्य अभियुक्त किशोरी लाल वाल्मीकि की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.’’ उन्होंने बताया कि आगरा की एक अदालत ने वाल्मीकि के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है और उसके मोबाइल फोन को भी सर्विलांस पर लगाया गया है.

 

गणेश ने बताया कि आगरा पुलिस कथित तौर पर धर्म परिवर्तन के लिये मजबूर किये गये लोगों की मूल नागरिकता का पता लगाने के लिये जल्द ही एक टीम को पश्चिम बंगाल भेजेगी.

 

उन्होंने साफ किया कि धर्मान्तरण करने वाले किसी भी व्यक्ति ने उस स्थान को नहीं छोड़ा है. चूंकि हाल के घटनाक्रम के बाद वे लोग भयभीत बताए जाते हैं लिहाजा सम्बन्धित थाने की पुलिस उनकी सुरक्षा में लगी है.

 

गौरतलब है कि गत आठ दिसम्बर को आगरा की मलिन बस्ती में रहने वाले करीब 100 लोगों के कथित रूप से जबरन धर्मान्तरण के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: religion conversion victim
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017