बीजेपी सांसद आदित्यनाथ के संगठन ने देवरिया में किया धर्म परिवर्तन का बड़ा आयोजन, 18 दिसंबर को हजारों लोगों के धर्म बदलने की तैयारी

By: | Last Updated: Friday, 12 December 2014 7:36 AM
religion_conversion_in_deoria

नई दिल्ली: धर्म परिवर्तन पर देश में विवाद चल रहा है, इस बीच बीजेपी के दो सांसदों पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा रहा है. गोरखपुर से बीजेपी सांसद आदित्यनाथ और बस्तर के सांसद दिनेश कश्यप आरोपों के घेरे में हैं. कुशीनगर के हिंदू युवा वाहिनी के नेता का कहना है कि अब तक करीब 200 लोगों का धर्म परिवर्तन आदित्यनाथ के संरक्षण में हो चुका है.

 

उधर बस्तर के बीजेपी सांसद दिनेश कश्यप पर आरोप है कि उन्होंने 33 इसाईयों का धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू बनाया.

 

कुशीनगर में धर्मपरिवर्तन

कुशीनगर जनपद के तमकुही राज तहसील में हिन्दू युवा वाहिनी के ब्लाक अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) के नेतृत्व में अब तक लगभग 200 परिवारों का घर वापसी कराया गया है. जो भी हिन्दू मुख्य धारा से भटक कर मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिए हैं उन सभी को हिन्दू धर्म में घर वापसी कराया जा रहा है.

 

लगभग पांच महीने पहले तमकुही राज तहसील के गाजीपुर गॉव का कई परिवार मुस्लिमों के दबाव में पहले मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया था. घर वापसी हुए परिवारों का कहना है कि पहले भी वो हिन्दू थे लेकिन बीच में मुस्लिमों के चलते उनके घर में हुए किसी की मौत पर शव को दफना दिया जाता था लेकिन जबसे वे गोरखपुर सांसद योगी आदित्य नाथ के संपर्क में आये तब उनकी घर वापसी हुई है, हिन्दू युवा वाहिनी के नेताओ का भी यही कहना है. अब वे अपने घर में पूजा पाठ और शादी विवाह हिन्दू धर्म के अनुसार करते हैं.

 

गाजीपुर गॉव के रहने वाले असलम (अच्छेलाल), अवधेश ,एकम जिनके बाप का नाम हनीफ था, शम्भू सभी का कहना है कि हम लोग पहले भी हिन्दू थे लेकिन कुछ मुस्लिमों के दबाव में हम लोगों ने मुसलमानों की तरह शव दफनाते थे लेकिन जबसे घर वापसी हुई हम लोग शव को हिन्दू धर्म के अनुसार क्रिया कर्म करते हैं.

 

अलीगढ़ में धर्म परिवर्तन

अलीगढ़ में धर्म जागरण समिति के संयोजक सत्य प्रकाश नवमान के मुताबिक आदित्यनाथ ने ही ‘बहू लाओ, बेटी बचाओ’ अभियान की शुरुआत की थी.

 

धर्म जागरण समिति के अलीगढ विभाग संयोजक सत्य प्रकाश नवमान ने बताया कि,  ”’ बहु लाओ ,बेटी बचाओ ‘ अभियान योगी आदित्यनाथ जी ने शुरू किया था. उनकी संस्था हिन्दू युवा वाहिनी ही इस काम को करती है. हमारा अभियान केवल घर वापसी का है. हमने कई लड़कियों को जो चली गई थी उनकी घर वापसी कराई है.  नवमान ने कार्यक्रम पर खर्चे के बारे में बताया की पेट्रोल, चाय नाश्ता इत्यादि पर जिले में इतना खर्च आता है. हम लोग दान दाताओं से धन लेते हैं. इस राशि को कोषाध्यक्ष के पास रखते हैं. अभी बैंक में खाता नहीं खुलवाया है. हम 8 महीने से अलीगढ में पैसा इकठ्ठा कर रहे हैं. इससे पहले कार्यक्रमों के लिए पैसा केंद्र देता था.  ज्यादा धन इकठ्ठा करने पर उन्हने कहा की हिन्दू पैसा ही नहीं देता ,वो तो पैसा मंदिरो को पैसा दे आएगा. केंद्र में हमारे क्षेत्र प्रमुख जिसमे पूरा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड है, उसके प्रमुख राजेश्वर सिंह पैसा भेजते थे, जिन जिलों में काम होता था वहां से उनके पास पैसा आता था. पूरे पैसे का हिसाब किताब रखा जाता है, ये संस्था एक ट्रस्ट है इसका ऑडिट भी होता है, वो लोग धन का संचालन कैसे करते हैं या कितना धन इकठ्ठा होता है ,उसकी जानकारी हमको नहीं है. एक कार्यकर्ता को हम 2 -2.5 हजार रूपया देते हैं.”

 

देवरिया में धर्म परिवर्तन

 

यूपी के देवरिया से भी धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. 18 दिसंबर को यूपी के गाजीपुर में हजारों लोगों की कथित धर्म वापसी की तैयारी की गई है.हिन्दू युवा वाहिनी नाम के संगठन ने आय़ोजन किया है.

 

हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा है कि अलीगढ गोरखपुर, ग़ाज़ीपुर और कुशीनगर के पांच हज़ार लोग ‘घर वापसी’ कर रहे हैं. सुनील सिंह ने पहले भी हजारों लोगों के धर्म बदलने का दावा किया है. हालांकि सुनील सिंह कह रहे हैं कि लोगों की घर वापसी कराई जा रही है.

 

तीन जनपदों में हो रहे धर्मांतरण के बारे में बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी धर्म परिवर्तन नहीं कराती है जो लोग घर वापसी चाहते है उनका सहयोग करती है. अलीगढ गोरखपुर, ग़ाज़ीपुर और कुशीनगर में पांच हज़ार लोग घर वापसी कर रहे हैं. इससे पहले हज़ारो ईसाईयों और सैकड़ों मुसलमानो को घर वापसी करा चुके है.

 

छत्तीसगढ़: बीजेपी सांसद पर लगा धर्म परिवर्तन का आरोप

 

अलीगढ़ में भी धर्म जागरण समिति धर्म परिवर्तन पर अड़ी हुई है. मुख्य आयोजक राजेश्वर सिंह खुलेआम दावा कर रहे हैं कि सारे देश को हिंदू बनाएंगे क्योंकि उन्होंने अपना जीवन समाज के लिए समर्पित कर दिया है. राजेश्वर सिंह गांधीजी के बेटे का भी उदाहरण भी दे रहे हैं. राजेश्वर सिंह वही हैं जिनकी चिट्ठी से धर्म परिवर्तन के रेट का खुलासा हुआ है.

योगी आदित्यनाथ के संरक्षण में पूर्वांचल में धर्म परिवर्तन का बहुत बड़ा मिशन चल रहा है. हिन्दू युवा वाहिनी के ब्लाक अध्यक्ष का दावा है कि ”अब तक केवल तमकुही तहसील में लगभग 200 परिवारों का धर्म परिवर्तन हो चूका है. पहले लगभग 200 हिन्दू परिवार जो बीच में मुसलमानों के चक्कर में आकर मुस्लिम क्रिया- कर्म अपना लिए थे उनको अब हिन्दू युवा वाहिनी ने बिधिवत पूजा पाठ कराकर गंगाजल से शुद्धिकरण करा कर घर वापसी कराया है. अब पूरा टोला ही केसरिया रंग में रंग गया है.”

 

संबंधित खबरें-

एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें

धर्म परिवर्तन: कांग्रेस ने RSS को जिम्मेदार कहा तो वेंकैया ने बताया महान संगठन

धर्म परिवर्तन में मुस्लिम परिवार पर पांच और ईसाई परिवार पर दो लाख होते हैं खर्च 

संसद में हंगामे के बाद सरकार ने कहा- धर्म परिवर्तन रोकेने के लिए बने कानून

15 हजार ईसाई और मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन कराएगा RSS 

धर्म परिवर्तन पर बढ़ा बवाल ? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: religion_conversion_in_deoria
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017