संगीत पर अपनी आमदनी का 10 प्रतिशत खर्च करते हैं भारतीय

By: | Last Updated: Friday, 1 August 2014 4:53 AM
Report says, indian spent 10 percent of his income on music

नई दिल्ली: भारतीय अपनी आमदनी का 10 प्रतिशत से अधिक संगीत पर खर्च करते हैं. सोनी म्यूजिक के एक अध्ययन में यह दावा किया गया है.

 

अध्ययन के अनुसार, भारतीय उपभोक्ता अपनी आमदनी का 12 प्रतिशत संगीत पर खर्च करते हैं. वहीं औसतन एक भारतीय सप्ताह के दौरान 15 घंटे संगीत सुनता है. सोनी म्यूजिक इंडिया के इस सर्वेक्षण में 23 शहरों में 7,500 से अधिक उपभोक्ताओं के विचार लिए गए.

 

अध्ययन में बताया गया है कि भारतीय पुरूषों का संगीत से जुड़ाव महिलाओं की तुलना में अधिक है. वही छोटे मेट्रो शहरों के ग्राहक महानगरों के लोगों की तुलना में अधिक संगीत डाउनलोड करते हैं.

 

सोनी म्यूजिक के अध्यक्ष :भारत व पश्चिम एशिया: श्रीधर सुब्रमण्यम ने कहा कि यह पहला अपनी तरह का गहन अध्ययन है जिसमें उपभोक्ताओं की संगीत रचि की के बारे में जानने का प्रयास किया गया है, साथ ही मौजूदा रख व पसंद आदि को भी समझने का प्रयास किया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Report says, indian spent 10 percent of his income on music
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017