दिल्ली में मुस्तैद, बाहरी दिल्ली में सुस्त दिखी दिल्ली पुलिस

By: | Last Updated: Sunday, 25 January 2015 2:32 AM

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर राजधानी दिल्ली की सुरक्षा चाक-चौबंद करने की बात कही गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा बतौर पहले अमेरिकी राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने आ रहे हैं. जिस वजह से खासतौर पर दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राजपथ, नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली में तो दिल्ली पुलिस पूरी रात मुस्तैद दिखी लेकिन दिल्ली के बाहरी इलाकों और बार्डर्स पर ये बेहद सुस्त नज़र आते हैं. 

 

इस पर एबीपी न्यूज़ की टीम ने दिल्ली के हरियाणा से लगने वाले पांच बॉर्डर्स पर सुरक्षा का जायज़ा लिया. एक तो गणतन्त्र दिवस दूसरे अमेरिकी राष्ट्रपति का गणतन्त्र दिवस पर गेस्ट के रूप में दिल्ली आना.

 

इन बॉर्डर्स पर चैकपोस्ट और पुलिस तो जरूर मिली पर चेकिंग करती नही बल्कि कहीं चाय की चुस्की लेती हुई तो कहीं अलाव के सहारे खुद को सर्द मौसम से सुरक्षा देते और कहीं PCR वैन में हीटर चालू करके आराम करते नज़र आये.

 

बाहरी दिल्ली-सिंघु बोर्डर:  ये नेशनल हाई वे नम्बर वन है. यहां से हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर की गाड़िया दिल्ली में प्रवेश करती है. साथ ही इसी हाईवे से देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब  व जम्मू कश्मीर से होते हुए पाकिस्तान की सरहद को जोड़ती है.

 

आपको बता दे की दिल्ली का ये सिंघु बॉर्डर दिल्ली की सभी सीमाओ में सबसे महत्वपूर्ण है बावजूद इसके यहां रात में न कोई चेकिंग है और नहीं कोई बैरिकेटिंग और सभी छोटी बड़ी गाड़ियां यहाँ फर्राटे से बिना किसी चेकिंग और बेरोकटोक आ जा रही थी.

 

जब एबीपी न्यूज़ के कैमरे से पुलिस बूथ में देखा तो यहाँ दिल्ली पुलिस के जवान चाय की चुस्कियां लेते नज़र आये और जब यहाँ पुलिस कर्मी से चौकिंग के बारे में पूछा तो उनका जवाब था हमे जब भी ऊपर से ऑर्डर आता है तो चेकिंग की जाती है. बस अभी-अभी चाय पीने के लिए अंदर आये हैं.

 

 

टिकरी कलां , औचंदी बॉर्डर ,लामपुर ,सफियाबाद बॉर्डर: सिंधू बार्डर जैसा ही हाल दिल्ली की टिकरी कलां, औचंदी, लामपुर और सफियाबाद बार्डर का भी रहा. दिल्ली पुलिस दवारा जारी आतंकवादियों की लिस्ट के पोस्टर दिखाने पर मौजूद पुलिसकमियों को न तो उनकी शक्ल याद आई और न नही नाम वहीँ दूसरी तरफ चेकिंग के नाम पर पुलिस बस खानापूर्ति करती नज़र आई. 

 

केमरे के सामने अपनी सफाई देती दिखी और खुद को मुस्तैद दिखने की कोशिश करती रही कई पुलिस बूथ पर तो पुलिस नदारद मिली तो कहीं पुलिस ने कैमरे देखकर चेकिंग शुरू की वरना सर्दी में बूथ में बैठकर चाय की चुस्की और अलाव का मजा लिया जा रहा था.

 

दिल्ली हाई अलर्ट पर जरूर है लेकिन बीती रात बाहरी दिल्ली के इन इलाकों में सुरक्षा का आलम बेहद शर्मनार था. जहां पुलिस के जवान सीमा सुरक्षा की जगह बूथ में बैठे चाय पीते रहे या फिर कैमरे को देखकर खानापूर्ती करते दिखे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Republic Day_Barack Obama_Narendra Modi_Border Security_Obama in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017