वीके सिंह के विवादास्पद बोल पर कांग्रेस ने की बर्खास्त करने की मांग

By: | Last Updated: Thursday, 22 October 2015 12:35 PM

नई दिल्ली : दिल्ली के पास फरीदाबाद में दो दलित बच्चों की जलाकर हुई हत्या को लेकर पूछे सवाल पर मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री ने वीके सिंह ने दिया है विवादित बयान. जनरल ने कहा है कि किसी ने कुत्ते को पत्थर मार दिया तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार कैसे ?

 

वीके सिंह देश के विदेश राज्यमंत्री हैं . सेना के प्रमुख रह चुके हैं . लेकिन जनरल साहेब की जुबान काबू में नहीं रहती . जिस फरीदाबाद की घटना ने हरियाणा की हुकूमत को हिला रखा है . उस घटना की तुलना वीके सिंह कुत्ते को पत्थर मारने से कर रहे हैं .

 

इस बयान के बाद विरोधियों ने वीके सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है . कांग्रेस ने तो दलित एक्ट में केस दर्ज करने और पीएम से वीके सिंह को बर्खास्त करने की मांग की है.

 

दलित बच्चों की हत्या पर बोले वीके सिंह, ‘कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो…’ 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा है कि अगर मोदीजी सच में दशहरा मनाना चाहते हैं तो उनको अपने कैबिनेट को बुराई और अहंकार से मुक्त करना चाहिए.

 

लालू ने भी वीके सिंह पर हमला बोला है. देश में ये सब क्या हो रहा है? माना कि ज़ुबान में हड्डी नहीं होती पर मोदी के मंत्रियों की ये बदजुबानी देश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ रही है.

 

मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद से हर महीने दो महीने पर वीके सिंह किसी विवाद में फंस जाते हैं . अब जब कुत्ते वाले बयान पर सफाई देने सामने आए तो पत्रकारों को ही पागलखाने भेजने की बात कहने लगे .

 

इससे पहले वीके सिंह ने जब मीडिया के लिए वेश्या शब्द का इस्तेमाल किया था तब खूब विवाद हुआ था . वीके सिंह ने फरीदाबाद की जिस घटना को लेकर विवादित बयान दिया है उसमें तीन दिन पहले दो बच्चों की जलाकर हत्या कर दी गई थी . राज्य सरकार ने घटना की सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं . मुख्यमंत्री ने पीडित परिवार से मुलाकात भी की है .

 

क्या था विवादित बोल?

राजधानी से सटे फरीदाबाद में दलित बच्चों को जिंदा जलाने की घटना पर विदेश राज्यमंत्री जनरल(रि.) वीके सिंह ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. घटना पर संवेदना जताना तो दूर, वीके सिंह ने हत्याकांड में सरकार का बचाव किया है. इसके लिए उन्होंने जो दलील दी है वह शर्मनाक है. सिंह ने कहा है कि ‘अगर कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है.’

 

पढ़ें : वीके सिंह के रिटायर्मेंट से पहले सेना ने कई गोपनीय फाइलें नष्ट की थीं! 

 

गौरतलब है कि फरीदाबाद के बल्लभगढ़ इलाके में एक गांव में एक पूरे परिवार को जला के मारने की कोशिश की गई. इसमें दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. इसके बाद इसे लेकर राजनीति भी गरमा गई है. विपक्ष इसे लेकर लगातार सरकार को घेरने की कोशिश में है. इसके साथ ही इलाके के लोग भी आंदोलन के लिए उतारू हैं. बुधवार को पुलिस को लाठी चलानी पड़ी थी.

 

पढ़ें : वीके सिंह का विवादास्पद बयान, कहा- सम्मेलन में दारू पीते थे लेखक

 

इससे पहले भी वीके सिंह कई मौकों पर विवादित बयान देकर फंस चुके हैं. कभी पूर्व जनरल ने मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की तो साहित्यकारों पर भी अय्याशी का आरोप मढ़ने में उन्हें हिचक नहीं हुई. वीके सिंह सेना में रहने के दौरान भी विवादों में रहे हैं. उनकी उम्र को लेकर काफी विवाद रहा.

 

पढ़ें : … तो फिर वीके सिंह ने वेश्या किसे कहा?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Retd. General vk singh made controversial statement, congress demand dismiss
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017