बीजेपी को चौतरफा घेरने की तैयारी में आज लालू का बिहार बंद

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 1:51 AM

नई दिल्ली: जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी करने की मांग को लेकर आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू यादव ने आज बिहार बंद का एलान किया है. राज्य में साड़ी-कुर्ता बांटने के मामले पर भी जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) गठबंधन, बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) को चुनाव आयोग में भी घेरने की तैयारी में है.

 

नीतीश ने दिया बंद को समर्थन

इसी मांग को लेकर लालू पटना में उपवास पर भी बैठे थे. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी को कालिया नाग और बीजेपी को ‘भारत जलाओ पार्टी’ बता डाला. बिहार के सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू शरद यादव रविवार शाम पटना में लालू से मिलने उनके घर पहुंचे और बिहार बंद को समर्थन दिया.

 

रिपोर्टकार्ड पेश करेंगे नीतीश

वहीं बिहार चुनाव के मद्देनजर आज सीएम नीतीश कुमार अपनी सरकार का रिपोर्टकार्ड भी पेश करेंगे.

 

सुशील मोदी का नीतीश कुमार पर हमला

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, “नीतीश के डीएनए में धोखा और अहंकार है, इसलिए खुद को बिहार समझने लगे हैं. इमरजेंसी में इंदिरा भी खुद को भारत समझने लगी थीं.” दरअसल पीएम मोदी ने बिहार के मुजफ्फरपुर रैली में कहा था कि नीतीश का डीएनए खराब है, जिसपर नीतीश ने कहा था कि मेरा डीएनए बिहार का डीएनए है.

 

सुशील मोदी ने ट्वीट में आगे लिखा, “अतिथि सत्कार बिहार के डीएनए में है. नीतीश ने बीजेपी नेताओं की थाली खींचकर साबित किया था कि उनका डीएनए अलग है.”

 

मोदी को दिल्ली में जवाब देंगे नीतीश

सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचकर पीएम मोदी के उन आरोपों का जवाब देंगे, जो मुजफ्फरपुर रैली में पीएम ने लगाए थे.

 

गिरिराज ने लोगों को दिए सांप्रदायिकता के टिप्स

9 अगस्त को बिहार में पीएम मोदी की दूसरी चुनावी रैली होनी है, ये रैली गया के गांधी मैदान में होगी. बिहार के गया में संत समागम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया के कैमरे बंद कराकर लोगों को सांप्रदायिकता के टिप्स दिए. संत समागम में गिरिराज सिंह ने कहा कि राम मंदिर तब बचेगा, जब राम भक्त बचेगा. गिरीराज के मुबाबित हिंदु धर्म खतरे में है.

 

नीतीश-शत्रुघन मिलन पर चौतरफा बयानबाजी

बीजेपी नेता शत्रुघन सिन्हा से मुलाकात पर नीतीश ने कहा कि वे नेता के साथ-साथ बहुत बड़े कलाकार भी हैं और दोनों के व्यक्तिगत संबंध हैं. नीतीश से शत्रुघन सिन्हा की मुलाकात पर जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, “वे (शत्रुघन सिन्हा) पार्टी में आना चाहेंगे तो उनका स्वागत है.” वहीं नीतीश संग हुई चाय पार्टी को लेकर शत्रुघन सिन्हा ने कहा कि वक्त बताएगा, पाला बदलूंगा या पार्टी से निकाला जाऊंगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: RJD Chief calls ‘Bihar band’ caste-based cencus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017