गुजरात में कांग्रेस का समर्थन करेगी लालू की पार्टी

गुजरात में कांग्रेस का समर्थन करेगी लालू की पार्टी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि उनकी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी क्योंकि उन्होंने भाजपा को परास्त करने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने का निर्णय लिया है.

By: | Updated: 19 Nov 2017 09:31 PM
RJD not to contest Gujarat polls, support Congress: Lalu Prasad
पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि उनकी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी क्योंकि उन्होंने भाजपा को परास्त करने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने का निर्णय लिया है.

लालू ने पटना के मौर्या होटल में आज आयोजित राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के तीन महीने पूर्व उनकी पार्टी 'परिवर्तन रैली' का आयोजन करेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘राजद गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी. हम अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. शरद यादव क्या (चुनाव लडेंगे या नहीं) करेंगे, यह हम नहीं जानते.

लालू ने कहा कि उनकी पाटीदार नेताओं या हार्दिक पटेल जिन्होंने उन्हें गुजरात आने का निमंत्रण दिया है, से बातचीत हुई और हार्दिक पटेल से कहा कि अगर समय मिला तो वह गुजरात जाएंगे.

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार गुजरात चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतार रहे है. लालू ने आरोप लगाया कि नीतीश गुजरात में अपना उम्मीदवार पटेल वोट में बंटवारे के लिए उम्मीदवार उतार रहे हैं.

उन्होंने अल्पसंख्यक, पिछड़ी जाति, दलित, किसान और मजदूरों खासतौर पर अपनी जाति 'यदुवंशियों' से गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोट देने की अपील की.

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद गत 14 नवंबर को फिर से निर्विरोध अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए थे और आगामी 21 नवंबर को राजद द्वारा खुला अधिवेशन का आयोजन किया जाएगा जिसमें लालू के अध्यक्ष चुने जाने पर मुहर लगेगी.

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए लालू ने आरोप लगाया कि आज देश में आराजकता का माहौल तथा अघोषित आपातकाल तथा तानाशाही की स्थिति पैदा हो गई है. आज पूरे देश में गुस्से का माहौल है. देश की जनता जवाब देगी.

अयोध्या में राम मंदिर पर लालू ने कहा, ‘‘अदालत का फैसला अभी आया नहीं और मंदिर बनाने की बात की जा रही है.’’ भाजपा पर निशाना साधते हुए लालू ने आरोप लगाया कि भाजपा के खिलाफ हार्दिक पटेल के होने पर उसे परेशान किया जा रहा है. उसके चरित्र पर गलत सवाल उठाए गए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: RJD not to contest Gujarat polls, support Congress: Lalu Prasad
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नतीजों से पहले चली 'शॉटगन', कहा- ताली कप्तान को तो गाली भी कप्तान को