बांका सीट पर हार को लेकर आरजेडी-जेडीयू में तकरार

By: | Last Updated: Tuesday, 26 August 2014 10:12 AM

पटना: बिहार विधानसभा की दस सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बांका सीट से आरजेडी उम्मीदवार के बीजेपी प्रत्याशी से मात्र 711 मतों से पराजित होने पर आरजेडी और जेडीयू के बीच तकरार और आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

 

बांका से आरजेडी प्रत्याशी इकबाल हुसैन अंसारी बीजेपी उम्मीदवार राम नारायण मंडल के हाथों 711 मतों से पराजित हो गए थे. उन्होंने अपनी हार के लिए प्रदेश के पर्यटन मंत्री और जेडीयू नेता जावेद इकबाल अंसारी को जिम्मेवार ठहराते हुए उनपर अपने विरोध में कार्य करने का आरोप लगाया है.

 

जावेद ने इकबाल के आरोप को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि आरजेडी उम्मीदवार उनके पुराने विरोधी हैं इसलिए वे उनपर उंगली उठा रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि बिना गठबंधन के घटक दलों के सहयोग के क्या उनके लिए 47940 मत हासिल कर पाना संभव था.

 

जावेद ने आरजेडी द्वारा गलत उम्मीदवार का चुनाव किए जाने की बात करते हुए कहा कि अगर उनकी जगह किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाया जाता तो वे आसानी से चुनाव जीत जाते.

 

वर्ष 2010 में बांका से आरजेडी के टिकट पर विजयी हुए जावेद हाल में आरजेडी छोडकर जेडीयू में शामिल हो गए थे.

 

जावेद के आरजेडी के सही उम्मीदवार का चयन नहीं किए जाने के कथन पर प्रश्न उठाते हुए आरजेडी नेता भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि घटक द्वारा किसको उम्मीदवार बनाया जाए किसे नहीं ,इसपर टिप्पणी करना उचित नहीं है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rjd_jdu
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: JDU RJD
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017