जाने-माने पर्यावरणविद और नोबल विजेता आर के पचौरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 2:35 AM

नई दिल्ली: जाने-माने पर्यावरणविद और नोबल पुरस्कार विजेता आर के पचौरी पर लगा है यौऩ उत्पीडन का आरोप. पुलिस ने पचौरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है लेकिन अभी 23 फरवरी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी. पचौरी अभी टेरी में डीजी हैं और आरोप लगाने वाली महिला भी टेरी में ही काम करती है.

 

पचौरी पर एसएमएस और ईमेल पर आपत्तिजनक बातें लिखने का आरोप है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मामले की जांच शुरू हो चुकी है.  जरूरत पड़ने पर पचौरी से पूछताछ की जाएगी. पचौरी के वकील पवन दुग्गल ने कहा है कि मामला कोर्ट में हैं, अभी वो कुछ कह नहीं सकते. वहीं कोर्ट ने पचौरी से पुलिस की जांच में सहयोग करने को कहा है.

 

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने एक 29 वर्षीय महिला की शिकायत पर नबल विजेता आर के पचौरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. इस महिला ने पचौरी पर सितंबर 2013 से यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. यह महिला द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट में ही काम करती है. गौरतलब है पचौरी इसी इंस्टीट्यूट के प्रमुख यानी डीजी के तौर पर काम करते हैं.

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मामले की जांच शुरू हो चुकी है, जरूरत पड़ने पर पचौरी से पूछताछ की जाएगी.

 

कौन हैं आर के पचौरी? 

अभी टेरी ( द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट) के डीजी हैं. जाने माने पर्यावरणविद हैं और उन्हें नोबल पुरस्कार मिल चुका है.

 

क्या हैं आरोप?

उन्होंने आर को पचौरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन पर आपत्तिजनक SMS और ईमेल भेजने का आरोप है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rk_pachauri_molestation_case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017