जमीन सौदों की जांच पर वाड्रा ने कहा-मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं

By: | Last Updated: Friday, 15 May 2015 7:36 AM
Robert Vadra said, i have nothing to hide

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने आज उम्मीद जताई कि उनके जमीन सौदों के सिलसिले में हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गयी जांच को राजनीतिक बदले के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और उनके या उनसे जुड़े किसी भी व्यक्ति के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है.

 

वाड्रा ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘हरियाणा सरकार ने जांच का आदेश दिया है. नतीजा आने दें.’’ उन्होंने समस्त कानूनों का पूरी तरह पारदर्शी तरीके से पालन किये जाने पर जोर देते हुए कहा, ‘‘ना तो मेरे पास और न ही मुझसे जुड़े किसी भी व्यक्ति के पास छिपाने के लिए कुछ है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं गंभीरता के साथ उम्मीद करता हूं कि जांच का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जाएगा.’’ हरियाणा सरकार ने वाड्रा की कंपनी समेत कुछ संस्थाओं को गुड़गांव के सेक्टर 83 में व्यावसायिक कॉलोनियां विकसित करने के लिए लाइसेंस देने के मामले में जांच के लिए कल आयोग का गठन किया था.

 

राज्य सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस एन धींगरा के नेतृत्व में एक सदस्यीय आयोग का गठन किया है जो इस मामले में जांच करेगा. आयोग को छह महीने के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपनी है.

 

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर जमकर निशाना साधे. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में आयोग बना.

 

बीजेपी का आरोप है कि दस साल में अधिग्रहण का डर दिखाकर औने-पौने दाम में बिल्डरों को किसानों से जमीन दिलाई गई और इसकी जांच में राजनेता से लेकर बिल्डर तक शामिल हैं. और ये जांच किसी एक खास व्यक्ति के बारे में नहीं है.

 

जांच आयोग पर कांग्रेस ने कहा है कि गांधी परिवार किसी की धमकी से नहीं डरता. बीजेपी आरोप लगाती रही है कि हरियाणा में कांग्रेस के राज में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को सस्ती जमीन दी गई थी. सीएजी ने भी सौदों पर सवाल उठाए थे.

 

बीजेपी ने भले ही साफ कर दिया है कि जांच किसी एक खास व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि दस साल के सरकार के फैसलों पर है लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि क्या वाड्रा पर शिकंजा कसने की तैयारी है?

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Robert Vadra said, i have nothing to hide
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: haryana government Robert Vadra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017