अहमद पटेल के 'करीबियों' पर ईडी के छापे, 5500 करोड़ के घोटाले का आरोप

अहमद पटेल के 'करीबियों' पर ईडी के छापे, 5500 करोड़ के घोटाले का आरोप

गुजरात चुनाव के बीच आई इस बड़ी खबर पर अभी कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया न हीं आई है.

By: | Updated: 30 Nov 2017 01:59 PM
Rs 5,500 cr Sandesara Group scam: ED raids 7 premises, quizzes 4 persons

नई दिल्ली: दिल्ली में संदेसारा ग्रुप के ठिकानों पर 5500 करोड़ के घोटाले के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. इस मामले में बड़ी बात ये है कि छापेमारी कुछ ऐसे लोगों के ठिकानों पर भी की गई है जो काम तो अहमद पटेल के यहां करते थे लेकिन उन्हें वेतन संदेसारा ग्रुप की ओर से दिया जाता था, अब प्रवर्तन निदेशालय इसी की जांच कर रहा है.


इस पूरे मामले पर एबीपी न्यूज़ अहमद पटेल से कहा, ''जिन तीन लोगों के यहां छापे मारे गए (घनश्यान पांडे, संजीव महाजन और लक्ष्मीचंद शर्मा) उनमें संजीव महाजन उनके घर आते हैं.'' अहमद पटेल ने इसके अलावा किसी भी प्रतिक्रिया ये इनकार कर दिया.


इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय गगन धवन नाम के शख्स को गिरफ्तार भी कर चुका है. प्रवर्तन निदेशालय पीएमएलए के तहत मामला दर्ज है. बैंक से 5500 करोड़ रूपये का लोन दिलाने और इस पैसे को ठिकाने लगाने में अहमद पटेल की भूमिका की जांच हो रही है. दिल्ली में कुल सात ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय के हाथ बेहद अहम दस्तावेज लगे हैं.


कौन हैं अहमद पटेल?
अहमद पटेल गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव हैं. कांग्रेस पार्टी में अहमद पटेल की अहम भूमिका है. गुजरात के भरूच के रहने वाले हैं. कहा जाता है सोनिया गांधी के हर निर्णय के पीछे अहमद पटेल का ही दिमाग होता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rs 5,500 cr Sandesara Group scam: ED raids 7 premises, quizzes 4 persons
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story चुनाव आयोग बना बंधक कठपुतली, पीएम मोदी के दवाब में कर रहा है काम: कांग्रेस