RSS Chief Mohan Bhagwat Says BR Ambedkar advised shunning violent ways

भारत बंद पर मोहन भागवत ने कहा- अंबेडकर ने हिंसा को त्यागने के लिए कहा था

एससी-एसटी कानून को कथित रूप से कमजोर करने के प्रयास के खिलाफ दलित संगठनों ने दो अप्रैल को भारत बंद का आयोजन किया था. इसमें हुई हिंसा के दौरान 11 लोगों की मौत हो गई थी.

By: | Updated: 11 Apr 2018 07:47 AM
RSS Chief Mohan Bhagwat Says BR Ambedkar advised shunning violent ways

अहमदाबाद: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि स्वतंत्र भारत में हिंसा यहां तक कि अहिंसक प्रदर्शन के लिए भी कोई जगह नहीं होनी चाहिए.


उनका यह बयान आज के आरक्षण- रोधी बंद की पृष्ठभूमि में आया है. गौरतलब है कि एससी-एसटी कानून को कथित रूप से कमजोर करने के प्रयास के खिलाफ दलित संगठनों ने दो अप्रैल को भारत बंद का आयोजन किया था. इसमें हुई हिंसा के दौरान 11 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद मंगलवार को सवर्णों ने आरक्षण के विरोध में बंद का आह्वान किया था.


भागवत ने कहा , ''आज हमारे तरीके और कार्य पूरी तरह से अलग हो चुके हैं.'' भागवत ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने विभिन्न तरीकों से देश को योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि हम सभी को देश की भलाई के लिए मिलकर काम करना चाहिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: RSS Chief Mohan Bhagwat Says BR Ambedkar advised shunning violent ways
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बिहार विधान परिषद चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी, राबड़ी देवी सहित 11 निर्विरोध निर्वाचित