मथुरा में RSS की समन्वय बैठक में अमित शाह भी मौजूद, कई मुद्दों पर चर्चा जारी

इस बैठक में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाये जाने के बाद हरियाणा में हुई हिंसा से जुड़े घटनाक्रमों पर भी चर्चा हो सकती है.

By: | Last Updated: Friday, 1 September 2017 11:06 AM
RSS hold three-day annual meet in Mathura

फाइल फोटो

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में हो रही आरएसएस की समन्वय बैठक में आरएसएस से जुड़े करीब 40 संगठनों के प्रमुख शामिल हो रहे हैं. बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, विश्व हिन्दू परिषद के प्रवीण तोगड़िया, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद हैं. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो रही है.

मुख्य पदाधिकारियों की ये बैठक आज से शुरू होकर तीन सितम्बर तक चलेगी. वृंदावन के केशव धाम में कई बैठकों का दौर चलेगा. इस बैठक में इन बातों पर चर्चा होगी कि इन संगठनों ने सालभर क्या-क्या काम किया है. पिछले साल जो लक्ष्य दिया गया था, उसमें कितना कार्य पूरा हुआ और उन्हें क्या परेशानियां पेश आईं.

ऐसे में केरल में संघ कार्यकर्ताओं पर हमले और उनकी हत्या की घटनाएं निश्चित तौर पर उठेंगी. इसके अलावा स्वदेशी जागरण मंच चीन से जुड़े विषयों को उठा सकते हैं क्योंकि उन्होंने देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का कार्यक्रम आयोजित किया था.

बैठक में विश्व हिन्दू परिषद भी हिस्सा ले रही है, ऐसे में वे राम मंदिर के विषय पर अपनी बात रख सकते हैं. इस बैठक में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाये जाने के बाद हरियाणा में हुई हिंसा से जुड़े घटनाक्रमों पर भी चर्चा हो सकती है. बैठक में सेवा भारती, बनवासी सेवा आश्रम, विहिप, एबीवीपी, किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ जैसे संगठन हिस्सा ले रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: RSS hold three-day annual meet in Mathura
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017