RSS का सवाल, 'चर्च पर हमले क्यों नहीं, क्या नक्सलियों से कोई कनेक्शन है?

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 5:48 AM
RSS leader Indresh Kumar: why do Naxals never attack ‘minority communities’?

नई दिल्ली : देश में असहिष्णुता के मुद्दे पर बहस हो रही है. इस बीच RSS के बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने ऐसा बयान दिया है जिसका मतलब नक्सलियों की ईसाईयों से नजदीकी होना जाहिर होता है.

 

इंद्रेश कुमार ने रायपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि आखिर नक्सली चर्च और ईसाईयों पर हमले क्यों नहीं करते हैं? इंद्रेश कुमार यहीं नहीं रुके, बल्कि ये भी पूछा कि क्या नक्सलियों का चर्च से कोई कनेक्शन है?

 

आरएसएस नेता ने कहा कि हथियार और बड़े पैमाने पर विदेशी पैसे नक्सलियों को दिए जा रहे हैं.

 

हालांकि इंद्रेश ने ये भी कहा कि वो चर्च की पवित्रता और ईमानदारी पर सवाल नहीं उठा रहे हैं. इंद्रेश कुमार ने कहा कि RSS चाहता है कि नक्सलवाद को मिटाने में ईसाई संस्थाएं सक्रिय सहयोग दें.

 

इंद्रेश ने कहाकि, “मेरा मकसद चर्च की आलाचेना करना नहीं है. मुझे पता है कि वे भारत के प्रति समर्पित हैं और ईसाई समुदाय के लोग देश सेवा में विश्वास रखते हैं. मैं चाहता हूं कि वे नक्सलवाद को हटाने में सक्रिय योगदान दें.”

 

उन्होंने कहा, “नक्सलियों ने कभी चर्च या फिर पादरियों को अपना निशाना नहीं बनाया. क्या ऐसा इसलिए है कि वे उनकी सेवा करते हैं या फिर इसकी कोई और वजह है.”

 

बकौल इंद्रेश कुमार संघ माओवादियों के राजनैतिक मुख्यधारा में लौटने का पक्षधर है.

 

दूसरी तरफ ईसाई धर्मगुरुओं ने इंद्रेश कुमार के बयान पर कड़ी नाराजगी जताई जताई है. चर्च का कहना है नक्सलवाद का धर्म से क्या लेना-देना. ये सरकार की नाकामियों का नतीजा है. इंद्रेश कुमार का बयान RSS की संकीर्ण सोच को दिखाता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: RSS leader Indresh Kumar: why do Naxals never attack ‘minority communities’?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017