जनसंख्या संतुलन पर प्रस्ताव लाने की तैयारी में आरएसएस

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 4:58 AM
RSS likely to pass resolution on ‘population imbalance’

नई दिल्ली/रांची : पिछले दिनों जनगणना के आए आंकड़ों में मुस्लिम आबादी 17 करोड़ से अधिक दर्ज किये जाने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पहले ही चिंता जताई है. इसी को लेकर आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक शुरू हो रही है. इस तीन दिवसीय बैठक में जनसंख्या वृद्धि में कथित अंसतुलन के मद्देनजर संगठन एक प्रस्ताव पारित कर सकता है.

 

पढ़ें : हिंदू राष्ट्र आरएसएस का विचार, भाजपा का नहीं: नरेंद्र कोहली

 

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने  कहा कि हाल ही में आये जनगणना के आंकडे जनसंख्या वृद्धि में अंसतुलन दिखाते हैं. उन्होंने कहा कि बैठक में इस विषय पर गहन विचार-विमर्श किया जाएगा और इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया जा सकता है. बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत संगठन के समस्त शीर्ष पदाधिकारी भाग लेंगे.

 

पढ़ें : फड़णवीस ने शिवसेना को दिखाई आंख, कहा-हमें राष्ट्रभक्ति न सिखाएं

 

पिछले दिनों जारी जनगणना के आंकडों के अनुसार मुस्लिम समुदाय की आबादी 2001 से 2011 के बीच 10 साल में 0.8 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 17.22 करोड पहुंच गयी, वहीं हिंदुओं की जनसंख्या इस अवधि में 0.7 प्रतिशत कमी के साथ 96.63 करोड रह गयी.

 

पढ़ें : गोमांस विवाद की जड़ में है ब्रिटिश राज की गंदी राजनीति: आर्गनाइजर

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: RSS likely to pass resolution on ‘population imbalance’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017