वेदों के मुताबिक दादरी के अखलाक की हत्या सही: पांचजन्य

By: | Last Updated: Sunday, 18 October 2015 2:59 AM
RSS mouthpiece defends Dadri: Vedas order killing of sinners who kill cows

नई दिल्ली: आरएसएस ने दादरी कांड में अखलाक की हत्या को सही ठहराया है. आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य में लिखे एक लेख में कहा गया है कि वेदों में गाय की हत्या करनेवालों को मारने का आदेश दिया गया है.

 

लेख में आगे लिखा गया है हममें से बहुत लोगों के लिए ये जीवन मरण का सवाल है. लेख में मदरसा और मुस्लिम नेताओं को कसूरवार ठहराते हुए लिखा गया है कि दादरी कांड में मारे गये अखलाक शायद इन्हीं लोगों के प्रभाव में आ गये थे. लेख में उन साहित्यकारों पर भी निशाना साधा गया है जो दादरी कांड के विरोध में सम्मान लौटा रहे हैं.

गाय की आत्मकथा- जानवर से पशु, आस्था और साम्प्रदायिक पाखंड बनने का सफ़र 

लेख में अखलाक की हत्या के लिए मदरसा और मुस्लिम नेताओं को कसूरवार ठहराया गया है. पांचजन्य में लिखा है, ”वेद का आदेश है कि गो हत्या करने वाले के प्राण ले लो.”

 

इसमें लिखा है गो हत्या हमारे लिए बहुत बड़ी बात है. हमारे पूर्वजों ने गाय की रक्षा के लिए अपनी जान गवांई है. इतिहास में कई मौके आए जब मुस्लिम आक्रमणकारियों ने धर्मांतरण करने के लिए जबरन हमारे मुंह में गो मांस ठूंसे.

 

”उत्पात के उस पार” नाम से छपे इस इस लेख को लिखने वाले लेखक विजय कृष्ण चतुर्वेदी ने लिखा कि अखलाख की हत्या क्रिया की प्रतिक्रिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: RSS mouthpiece defends Dadri: Vedas order killing of sinners who kill cows
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cow slaughter dadri rss Vedas
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017