लव जेहाद पर आयी आरएसएस की ये तल्ख टिप्पणी

By: | Last Updated: Saturday, 6 September 2014 12:58 PM

नई दिल्ली : लव जेहाद को लेकर आरएसएस ने अपने मुखपत्र पांचजन्य और ऑर्गनाइजर में तीखी टिप्पणी की है. आरएसएस की दोनों पत्रिकाओं में दावा किया गया है जैश ए मोहम्मद और सिमी जैसे आतंकवादी संगठन साजिश के तहत हिंदू लड़कियों को लव जेहाद का शिकार बना रहे हैं. दोनों पत्रिकाओं में इस दावे को साबित करने के लिए कई सबूत भी दिए गए हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी का आरोप है कि आरएसएस राजनीतिक फायदे के लिए लव जेहाद का मुद्दा उठा रही है.

 

आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गनाइजर और पांचजन्य के इस अंक में लव जेहाद का मुद्दा उठाया गया है. पांचजन्य में दावा किया गया है कि लव जेहाद के पीछे जैश ए मोहम्मद और सिमी जैसे आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं.

 

लव जेहाद के लिए मुस्लिम लड़कों को तैयार किया जा रहा है. उनका उद्देश्य होता है कि वो हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम के झांसे में फांसकर शादी करें और फिर उनका धर्मांतरण करा दें. धर्मांतरण के बाद उनको जिहादी कार्यों और जिस्मफरोशी आदि में उतारने की भी बात सामने आती रही है. लड़कियों का आपत्तिजनक वीडियो बनाया जाता है ताकि वो अपना मुंह ना खोल सकें.

 

पांचजन्य और ऑर्गनाइजर में लव जेहाद के कई मामलों का जिक्र भी किया गया है . लेकिन समाजवादी पार्टी लव जेहाद शब्द पर ही एतराज जता रही है.

 

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने लव जेहाद के मुद्दे पर केंद्र सरकार, यूपी सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस देते हुए सवाल पूछा है कि कि उन्होंने लव जेहाद को राजनीतिक रंग देनेवाले बीजेपी सांसद कलराज मिश्र और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ क्या कार्रवाई की है ? हाईकोर्ट ने लव जेहाद के मुद्दे पर 15 सितंबर तक जवाब देने के लिए कहा है.

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rss on love jihad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Love Jihad rss
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017