ससंद की कार्यवाही का चाहे जो हो, स्मोकिंग ज़ोन पर साथ आई बीजेपी-कांग्रेस

By: | Last Updated: Wednesday, 22 July 2015 2:46 AM
Ruling, Opposition MPs come together for smokers room

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र में सरकार और विपक्ष का गतिरोध साफ दिखाई दे रहा है लेकिन इस बीच दोनों पक्षों के सांसदों ने संसद भवन में एक अलग धूम्रपान रूम (स्मोकिंग ज़ोन) की वकालत की है.

 

बीजेपी और विपक्ष के सांसदों के एक समूह ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की और सेंट्रल हॉल से लगे एक स्थान को अन्य इस्तेमाल के लिए तब्दील किये जाने के बाद एक ‘धूम्रपान रूम’ (स्मोकिंग ज़ोन) के लिए अनुरोध किया.

 

जिस रूम का इस्तेमाल संसद सदस्य अभी तक धूम्रपान के लिए करते थे, उसमें अब स्टेनोग्राफर काम कर रहे हैं. बीजेपी के एक सांसद ने कहा, ‘‘कृपया यह समाचार नहीं दें, नहीं तो एक अलग जगह मिलने में धूम्रपान विरोधी कार्यकर्ता अवरोध डालेंगे.’’

 

प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांग्रेस के एक सांसद ने स्पीकर से मुलाकात की और सुझाव दिया कि वह रूम स्टेनोग्राफरों के लिए सही नहीं है. प्रेस सलाहकार समिति की एक बैठक में संवाददाताओं ने इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष से प्रश्न पूछे.

 

इस पर सुमित्रा महाजन ने थोड़े हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि उन्हें धूम्रपान छोड़ देना चाहिए. हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि उन्हें सभी की मांगों पर विचार करना होगा.

 

संसद भवन में सेंट्रल हॉल और लॉबियों को ‘धूम्रपान रहित’ (स्मोकिंग फ्री) घोषित किये जाने के बाद 2004 में तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने धूम्रपान के लिए एक अनौपचारिक व्यवस्था की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ruling, Opposition MPs come together for smokers room
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017