दिल्ली के नामी रेयान स्कूल ने बीजेपी ज्वाइन नहीं करने पर टीचर की सैलरी रोकी

By: | Last Updated: Wednesday, 18 March 2015 6:43 AM
Ryan International tells teachers, kids to join BJP

नई दिल्ली: क्या दिल्ली स्थित देश के एक नामी स्कूल में टीचर और छात्रों को बीजेपी ज्वाइन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है? टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक रेयान इंटरनेशनल स्कूल में बीजेपी का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. अखबार की खबर के मुताबिक कुछ टीचर्स का कहना है कि सदस्यता नहीं लेने की वजह से मैनेजमेंट ने उनकी सैलरी रोक दी है.

रेयान ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर ग्रेसी पिंटो ने सदस्यता अभियान की बात तो मानी है लेकिन कहा है कि किसी को इसके लिए मजबूर नहीं किया जा रहा है.

 

इस पूरे मसले पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ”यह जो कुछ हो रहा है वो पूरी तरह से गलत है. यह बहुत खतरनाक है. इस मसले पर स्कूल से रिपोर्ट तलब की जाएगी.”

 

दिल्ली बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष कमलजीत शेहरावत के मुताबिक खुद ग्रेसी पिंटो दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की सचिव हैं. अखबार की खबर के मुताबिक स्कूल के रोहिणी ब्रांच में सभी स्टाफ को दस-दस सदस्यता फॉर्म दिए गए हैं और उनसे दस नए सदस्य बनवाने को कहा गया है.

टीचर, छात्र और अभिभावकों को व्हाट्सएप के जरिये मैसेज भी भेजा गया है. जिसमें बीजेपी की सदस्यता के लिए टोलफ्री नंबर दिया गया है.

 

आपको बता दें कि देशभर में रेयान इंटरनेशनल के 133 स्कूल हैं. जहां करीब दो लाख छात्र पढ़ते हैं. इस ग्रुप का पहला स्कूल मुंबई में 1976 में खुला था.दिल्ली की रोहिणी ब्रांच के एक सदस्य के मुताबिक बीजेपी का यह सदस्यता अभियान देश की सभी शाखाओं में चलाया जा रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ryan International tells teachers, kids to join BJP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017