प्रद्युम्न हत्याकांड केअब तक के UPDATE: स्कूल की प्रिंसिपल सस्पेंड, सिक्योरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द

प्रद्युम्न हत्याकांड केअब तक के UPDATE: स्कूल की प्रिंसिपल सस्पेंड, सिक्योरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द

प्रद्युम्न हत्याकांड को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि मामले की हर पहलू से जांच चल रही है, दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. स्कूल की कमियों पर रिपोर्ट मांगी गई है. सरकार कैसी भी जांच कराने के लिए तैयार है.

By: | Updated: 09 Sep 2017 11:17 PM

नई दिल्लीः हरियाणा के गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के बाद भारी आक्रोश देखा जा रहा है. दूसरी क्लास में पढ़ने वाले एक बच्चे की स्कूल परिसर में गला रेत कर हत्या की खबर के बाद पूरे देश में स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की सुरक्षा पर एक तरह से सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. प्रद्युम्न हत्याकांड को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि मामले की हर पहलू से जांच चल रही है, दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. स्कूल की कमियों पर रिपोर्ट मांगी गई है. सरकार कैसी भी जांच कराने के लिए तैयार है.


मृतक छात्र की लाश स्कूल के टॉयलेट के बाहर मिली थी. एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल जिसकी 3 महीने की फीस 45000 रुपये दी जा रही थी उसमें इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया गया तो सामान्य स्कूलों में सुरक्षा के इंतजामात कैसे होंगे, इसको सोचकर भी डर लगता है.


 


जानें आज दिन भर में इस सनसनीखेज केस में क्या-क्या हुआ.




  • स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. रेयान स्कूल की प्रभारी प्राचार्या को निलंबित कर दिया गया है. रेयान स्कूल में सिक्योरिटी प्रोवाइड कराने वाली सिक्योरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द कर दी गई है.

  • गुरुग्राम के रेयान स्कूल में मासूम प्रद्युम्न की हत्या से गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन किया है. रेयान इंटरनेशन स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले माता-पिता सुबह से स्कूल के बाहर जमा होकर आक्रोश जता रहे हैं. अभिभावक सोहना रोड को जाम करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इंसाफ की मांग की है.

  • हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि स्कूल के खिलाफ कार्रवाई होगी और जो भी दोषी होगा उसे किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा. खुद एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने इस मामले को मामले के दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सभी सीबीआई स्कूलों से सिक्योरिटी रिपोर्ट मांगी है.

  • प्रद्युमन के चाचा मुकेश झा का कहना है कि स्कूल प्रशासन कंडक्टर को फंसा कर अपनी ज़िम्मेदारी से पीछा छुड़ा रहा है और वो चाहते हैं इस मामले की सीबीआई जांच हो. मृतक बच्चे की मां ज्योति ठाकुर ने स्कूल प्रशासन के लिए कड़ी सजा की मांग करते हुए मांग कि है कि इस स्कूल को जल्द से जल्द बंद करा दिया जाए. उन्होंने कहा है कि हमारे बच्चे डरे हुए हैं और अब हम इन्हें स्कूल भेजने को तैयार नहीं हैं.

  • कल पुलिस ने बच्चे की जघन्य हत्या के आरोप में स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया था. आज पुलिस ने जानकारी दी कि कंडक्टर अशोक कुमार ने स्कूल के बाथरूम में बच्चे के साथ पहले यौन शोषण की कोशिश की और जब मासूम डर कर चिल्लाने लगा तो इसने बच्चे का चाकू से गला रेत दिया. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि कंडक्टर ने इस वारदात को अकेले अंजाम दिया. आज आरोपी कंडक्टर को कोर्ट में पेश किया गया है. आरोपी कंडक्टर ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.


ryan gurugram

गुरुग्राम केस LIVE: बच्चे की मां बोलीं- कंडक्टर नहीं, स्कूल दोषी, PM मोदी से की इंसाफ की मांग

गुरुग्राम: रायन इंटरनेशनल स्कूल में 8 साल के छात्र का शव मिला, गला रेतकर की गई हत्या

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनावः हार के बाद राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं निराश नहीं