SA Vs WI: 'स्टेन'गन के सामने होंगे रन मशीन गेल

By: | Last Updated: Thursday, 26 February 2015 1:02 PM
sa vs wi

सिडनी: विश्व कप इतिहास में पहला दोहरा शतक लगाने वाले आक्रामक बल्लेबाजी के बेताज बादशाह क्रिस गेल के फॉर्म में लौट आए हैं.  आत्मविश्वास से ओतप्रोत वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ कल विश्व कप पूल बी के महत्वपूर्ण मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिये चुनौती आसान नहीं होगी.

 

यह मुकाबला रफ्तार के सौदागर डेल स्टेन और विश्व कप में पहला दोहरा शतक जड़ने वाले गेल की बल्लेबाजी का भी होगा. दक्षिण अफ्रीका को पिछले मैच में भारत ने 130 रन से हराया. दो मैचों के बाद उसके सिर्फ दो अंक है जबकि पूल बी में भारत, वेस्टइंडीज और आयरलैंड उससे आगे है.

 

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने होम में वेस्टइंडीज को 4-1 से शिकस्त दी थी लेकिन जिम्बाब्वे पर 73 रन से मिली जीत के बाद कैरेबियाई खिलाड़ियों के हौसले बुलंद है. सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का खतरनाक फॉर्म में लौटना सोने पे सुहागा है जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ रिकॉर्ड 16 छक्के जड़ते हुए 215 रन बनाये. वहीं मलरेन सैमुअल्स ने 133 रन बनाये और दोनों ने वनडे क्रिकेट में 372 रन की साझेदारी करके नया रिकॉर्ड बना डाला.

 

दक्षिण अफ्रीका को हर हालत में वेस्टइंडीज को हराना होगा अन्यथा उसे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ बाकी मैच अवश्य जीतने पड़ेंगे.

 

विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्ष्णि अफ्रीका ने पांच में से तीन मैच जीते हैं. अब तक 1992, 1999 और 2007 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम को दिखाना होगा कि वह वाकई खिताब की प्रबल दावेदार है और दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स’ की फौज नहीं.

 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा ,‘‘यह हमारे लिये बड़ा मैच है और हमें हर हालत में जीतना है. हम नये सिरे से तरोताजा होकर आये हैं और मुझे यकीन है कि मेरी टीम वापसी करेगी. अभी विश्व कप में हमारा सफर थमा नहीं है.’’ इस मुकाबले का आकषर्ण डेल स्टेन की रफ्तार और बल्ले से शरारे उगल रहे गेल की भिड़ंत भी होगा. स्टेन ने पिछले दो मैचों में 119 रन देकर सिर्फ दो विकेट लिये हैं. वहीं गेल आयरलैंड के खिलाफ 36 और पाकिस्तान के सामने सिर्फ चार रन बना सके थे. जिम्बाब्वे के खिलाफ 147 गेंद में 215 रन बनाकर वह फॉर्म में लौटे .

 

स्टेन को नयी गेंद के अपने जोड़ीदार वेर्नोन फिलैंडर की कमी खलेगी जो हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हैं .

 

टीमें-

दक्षिण अफ्रीका – एबी डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, किंटोन डिकाक, फरहान बेहार्डियेन, जेपी डुमिनी, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्नी मोर्कल, डेल स्टेन, काइल एबट, वेन परनेल, आरोन फागिंसो, रिली रोसोयू .

 

वेस्टइंडीज – जासन होल्डर (कप्तान), मलरेन सैमुअल्स, सुलेमान बेन, डेरेन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, शेल्डर कोटरेल, क्रिस गेल, दिनेश रामदीन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, डेरेन सैमी, लैंडल सिमंस, ड्वेन स्मिथ, जेरोम टेलर, निकिता मिलर.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sa vs wi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017