'आतंकी भटकल के फ्रेंड' साबिर अली BJP में फिर शामिल

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 7:12 AM
sabir ali joins BJP again

पटना : राज्यसभा के पूर्व सांसद साबिर अली फिर से बीजेपी में शामिल हो गये हैं. पटना में भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में उन्हें बीजेपी में शामिल किया गया. लोकसभा चुनाव से पहले भी साबिर अली बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन मुख्तार अब्बास नकवी के विरोध के बाद अगले दिन ही उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी. तब से साबिर राजनीति के सीन से गायब थे.

 

जब लोकसभा चुनाव से पहले साबिर अली को बीजेपी में शामिल किया गया था तो मुख्तार अब्बास नकवी ने उनका संबंध आतंकी भटकल से बताया था तो शिवसेना ने भी साबिर अली के बीजेपी में शामिल किए जाने का विरोध किया था.

माना जाता है कि साबिर को बीजेपी में शामिल करके पार्टी ने एक साथ दो निशाने साधे हैं. एक उनका मुसलमान होना और दूसरे पिछड़ी जाति से होना है. ताकि इन दोनों समूहों को लुभाया जा सके.

 

बिहार में अगले महीने चुनाव है और इसी के मद्देनजर उन्हें पार्टी में शामिल किया गया है.

 

कौन हैं साबिर अली?

 

साबिर अली लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू में थे और राज्यसभा के सांसद थे.  साबिर अली दिल्ली जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. जेडीयू से पहले साबिर अली रामविलास की लोकजन शक्ति पार्टी के टिकट से पहली बार राज्यसभा पहुंचे थे.

 

बिहार में साबिर अली की पहचान एक पिछड़े मुस्लिम नेता के तौर पर होती है. उनका संबंधन मुसलमानों की बड़ी आबादी वाले क्षेत्र चंपारण से है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sabir ali joins BJP again
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017