टोल प्लाजा पर परेशानी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने लिखी देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 4:48 AM

नई दिल्ली: मशहूर क्रिकेटर औऱ राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर ने मुंबई में टोल प्लाजा की परेशानी पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखी है. सचिन ने लिखा है कि टोल प्लाजा की वजह से मुंबई आने-जाने वालों को दिक्कत होती है.

 

सचिन ने लिखा है कि लोगों पर शारीरिक और मानसिक टोल कम किया जाना चाहिए.  सचिन का इस मुद्दे पर सामने आना इसलिए अहम है क्योंकि टोल खत्म करने पर मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में शिवसेना और एमएनएस लंबे समय से आंदोलन कर रही है. सचिन ने ये चिट्ठी 20 फरवरी को लिखी थी.

 

चिट्ठी में सचिन ने लिखा है, ”शहर के विकास के साथ साथ लोगों शहर के दूसरे हिस्सों में आने जाने का सिलसिला भी बढ़ा है, खासकर थाणे और वासी से आने वाले लोगों की सेख्या में इजाफा हुआ है. इस रास्ते में पड़ने वाले टोल प्लाजा की संख्या पर एक बार फिर से ध्यान देने की जरूरत है. इन टोल नाकों से रास्ते में जाम, ईंधन की ज्यादा खपत, और प्रदूषण स्तर में बढ़ोत्तरी जैसी समस्याओं में ईजाफा हुआ है.”

 

इसके साथ ही सचिन ने इन टोल नाकों को चलाने ऑपरेटर्स को भी नई तकनीक अपनाने की सलाह दी है. सचिन दुख जताते हुए लिखा कि मुंबई तकनीक को अपनाने में हमेशा आगे रहती है लेकिन यह दुखद है कि टोल नाकों पर ऐसी कोई व्यवस्था नहीं थी.

 

सचिन टोल प्लाजा पर एंबुलेंस के लिए अलग गेट बनाने की भी सलाह दी. इसके साथ ही सचिन ने उम्मीद जताई कि सरकार उनके अनुरोध पर ध्यान देगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sachin writes to mah cm
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: mns Sachin Tendulkar Shiv Sena toll plaza
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017