SAD और BJP दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए सीटों का तालमेल करेंगे : बादल

By: | Last Updated: Thursday, 15 January 2015 2:01 PM

लुधियाना: पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज कहा कि शिरोमणि अकाली दल और उसकी सहयोगी बीजेपी दोनों दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के तालमेल को जल्दी ही अंतिम रूप दे देंगे.

 

उन्होंने कहा कि दोनों सहयोगियों का गठबंधन सिर्फ सीट और सत्ता तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह एक ओर देश का समग्र विकास सुनिश्चित करने वहीं दूसरी ओर भाईचारा तथा सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए है.

 

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ शिअद-बीजेपी गठबंधन देश के हित में है और इसे सिर्फ सत्ता में साझेदारी के लिए व्यवस्था के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए.’’ बादल ने कहा कि दोनों दलों के टॉप नेता जल्दी ही इस मुद्दे पर विचार विमर्श करेंगे और सीटों के तालमेल को अंतिम रूप देंगे.

 

मादक पदार्थों के पंजाब से हिमाचल प्रदेश में आने की आशंका को लेकर वहां की सरकार के चिंतित होने संबंधी रिपोटरें पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बादल ने कहा, ‘‘ हमारे राज्य में एक भी ग्राम मादक पदार्थ तैयार नहीं होता, इसलिए इसके किसी अन्य राज्य में ले जाने की शायद ही कोई आशंका हो.’’

 

हालांकि बादल ने कहा कि अगर हिमाचल सरकार को इस संबंध में कोई भी आशंका है तो दोनों राज्य इस समस्या पर काबू पाने के लिए संयुक्त गश्ती एजेंसियां बना सकते हैं.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वक्त की मांग है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से तस्करी के जरिए लाए जा रहे मादक पदार्थों की आपूर्ति को समाप्त किया जाए ताकि राज्य से यह समस्या पूरी तरह समाप्त हो सके.

 

उन्होंने बीएसएफ जवानों को ‘‘सीमाओं की रक्षा करने वाले देश के बहादुर पुत्रों’’ की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्हें सीमा पार से मादक पदार्थों के आगमन पर चौकस होकर नजर रखनी चाहिए.

 

यह भी पढ़ें-

किरन बेदी बीजेपी में शामिल, लड़ेंगी चुनाव पर नहीं बनाया गया सीएम उम्मीदवार

केजरीवाल के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव? किरन, शाजिया और जया के नामों की चर्चा

सतीश उपाध्याय के खिलाफ आज सबूत पेश करेंगे केजरीवाल

केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस ने किरण वालिया को उतारा

आरोप झूठे, केजरीवाल पर मानहानि का केस करूंगा: सतीश उपाध्याय

हिंदू संगठनों का डर, लेखक पेरूमल मुरूगन ने फेसबुक पर की खुद की मौत की घोषणा

लौटा हमले का दौर, केजरीवाल की सभा में चले अंडे,पत्थर और टमाटर 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sad_bjp_election_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP election sad
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017