तिहाड़ जेल से ही सुब्रत रॉय बेच पाएंगे सहारा की संपत्ति

By: | Last Updated: Friday, 1 August 2014 11:00 AM

नई दिल्ली : सहारा ग्रुप की संपत्ति के सौदे के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल में डील होगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जेल परिसर में सुब्रत रॉय के लिए कॉन्फ्रेंस रूम बनाया जाएगा. सहारा के मालिक सुब्रत रॉय तिहाड़ जेल में ही बंद हैं.

 

उनकी रिहाई के लिए कंपनी ने कई जुगाड़ लगाए लेकिन कोर्ट ने जेल में ही सारी व्यवस्था करा दी है. सहारा को निवेशकों के पैसे लौटाने हैं, कंपनी का कहना है कि पैसे लौटाने के लिए संपत्ति बेचनी होगी. संपत्ति बेचने के लिए कंपनी सुब्रत रॉय की रिहाई चाहती थी . लेकिन कोर्ट ने इसकी इजाजत नहीं दी. कोर्ट ने 10 दिन का समय दिया है सौदे के लिए. सुबह 6 बजे से 8 बजे तक मीटिंग हो सकेगी.

 

 

आपको बता दें कि सहारा ने अब तक महज 3117 करोड़ रपये जुटाए हैं जिसे बाजार नियामक को जमा किया गया है. समूह ने हालांकि दावा किया है कि उसने पहले ही 93 फीसदी निवेशकों को धन लौटा दिया है.

 

गत 4 जुलाई को हुई पिछली सुनवाई के दौरान राय ने अदालत से रहम दिखाने की गुहार लगाई थी और अपनी संपत्तियां बेचने के लिए जेल से बाहर आने की अनुमति देने को कहा था.

 

गौरतलब है कि इससे पहले राय ने गुहार लगाई थी कि उन्हें जेल से पैरोल या अंतरिम जमानत पर कम से कम 40 दिन के लिए रिहा किया जाए ताकि वह जमानत के 10 हजार करोड़ रपये जुटाने के लिए अपनी संपत्तियां बेच सकें. राय को निवेशकों के 20 हजार करोड़ रपये से अधिक की राशि नहीं लौटाने के लिए इस साल चार मार्च को जेल भेजा गया था. न्यायालय ने सहारा प्रमुख से कहा था कि वह जमानत पाने के लिए 10 हजार करोड़ रपये का भुगतान करें. इसमें से पांच हजार करोड़ रपये नकद और शेष राशि बैंक गारंटी के रूप में दें.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sahara_subrat roy_tihad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017