यूपी: सहारनपुर में दो गुटों में हिंसा में दो लोगों की मौत और 17 घायल

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 4:43 AM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आज दो समुदायों के बीच हिंसक टकराव में दो लोगों की मौत हो गई है और करीब 17 लोग जख्मी हो गये. वारदात के बाद शहर में कफ्र्यू लगा दिया गया है.

 

एबीपी संवाददाता पंकज झा ने बताया कि तनाव के बाद दो गुटों में झड़प, पत्थरबाजी और गोलीबारी शुरु हो गई थी. गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियों और स्कूटरों में आग लगा दी इसके बाद हालात बदतर हो गए. इस गोलीबारी में एक पुलिस का एक जवान भी जख्मी हो गया है.

 

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुकुल गोयल ने को बताया ‘‘प्राप्त सूचना के मुताबिक दो समुदायों के बीच किसी जमीन को लेकर विवाद था जिसने आज सुबह तूल पकड़ लिया और दोनों पक्षों में संघर्ष भड़क गया.’’

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुतुबशेर इलाके में स्थित विवादित जमीन पर एक पक्ष ने तड़के निर्माण कार्य शुरू करा दिया. इसकी खबर मिलने पर दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गये और शुरू हुई कहासुनी देखते ही देखते भारी पथराव, आगजनी और गोलीबारी में तब्दील हो गयी.

शनिवार और छुट्टी का दिन होने से जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है, बाजार बंद हैं और स्थिति अब भी बदतर बनी हुई है. आपको बता दें कि एक गुट के पक्ष में अदालत का फैसला आया था और उसके बाद देर रात यह सारा बवाल शुरु हुआ था.

 

स्थिति काबू करने के लिए शहर में अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है. स्थिति को देखते हुए सहारनपुर के शहरी इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

 

खबरों के मुताबिक यह घटनाक्रम बीती रात दो बजे शुरु हुआ था.