सहारनपुर दंगे की जांच रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित : बीजेपी

By: | Last Updated: Sunday, 17 August 2014 2:35 PM
saharanpur_roits_repots_inspierd_by_politics

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा की जांच के लिए गठित एक समिति ने अपनी रपट में भाजपा की भूमिका पर सवाल उठाए हैं, लेकिन भाजपा ने इसे राजनीति प्रेरित करार दिया है.

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता साम्बित पात्रा ने मीडिया से कहा, “हमें इस समिति और इसकी रपट की सच्चाई की जानकारी नहीं है. लेकिन यदि प्रशासन और राज्य सरकार ने समझदारीपूर्ण दृष्टिकोण अपनाया होता तो सहारनपुर में घटी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं रोकी जा सकती थीं.”

 

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि रपट के निष्कर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए संबोधन के विपरीत हैं. मोदी ने कहा था कि सांप्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

 

अल्वी ने मीडिया से कहा, “एक तरफ प्रधानमंत्री लाल किले से कहते हैं कि सांप्रदायिकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दूसरी ओर हमारे पास ऐसी रपट है, जिसके अनुसार उनके नेता सांप्रदायिक हिंसा में शामिल थे. मोदी को इस मुद्दे पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सख्ती के साथ बात करनी चाहिए.”

 

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, “इस मामले पर हमारा रुख है कि भाजपा और सपा दोनों राज्यभर में सांप्रदायिक हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं.”

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सहारनपुर की हिंसा की जांच के लिए राज्य के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति गठित की थी.

 

समिति ने अपनी रपट में भाजपा सांसद राघव लखनपाल को सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

 

उल्लेखनीय है कि सहारनपुर के कुतुबशेर इलाके में 26 जुलाई को उस समय सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी, जब दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए थे. इस घटना में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: saharanpur_roits_repots_inspierd_by_politics
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP politics report Saharanpur violence SP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017