आतंकवाद की शिक्षा का गढ़ हैं मदरसे: साक्षी महाराज

By: | Last Updated: Monday, 15 September 2014 11:21 AM

नई दिल्ली: बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब उन्नाव से बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने मदरसों को लेकर विवादित बयान दिया है. साक्षी महाराज का कहना है कि मदरसे आतंकवाद की शिक्षा का गढ़ हैं.

 

मदरसों में आधुनिक शिक्षा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में साक्षी महाराज ने कहा कि, ‘मुझे यहां पर एक भी मदरसा बता दें जहां 15 अगस्त 26 जनवरी को तिरंगा फहराया जाता है.’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है. वहां केवल कुरान की शिक्षा देकर आतंकवादी और जेहादी बनाना राष्ट्र के हित में नहीं है.’’

 

भाजपा सांसद ने मदरसों को शासकीय सहायता दिये जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा ‘‘हमारे अधिकांश स्कूल सरकार से कोई सहायता नहीं लेते हैं जबकि राष्ट्रीयता से वास्ता नहीं रखने वाले सभी मदरसों को सरकारी सहायता दी जाती है.

 

इस बीच, सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी  के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने साक्षी महाराज के बयान को बचकाना, विभाजनकारी और निन्दनीय करार दिया है. उन्होंने कहा कि साक्षी महाराज ने अपनी पार्टी की राह पर चलते हुए नफरत भरा बयान दिया है..इसका मकसद समाज को बांटना और विभिन्न वर्गो के बीच दूरियां पैदा करना है. ऐसे लोगों के बयानों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

 

चौधरी ने कहा कि कोई भी धर्म आतंकवाद की रहनुमाई या हिमायत नहीं करता है और साक्षी महाराज द्वारा इस्लाम और मदरसों को दहशतगर्दी से जोड़ना घोर आपत्तिजनक है.

 

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने साक्षी महाराज के बयान को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि अगर भाजपा सांसद को कुरान और भाईचारे की ही शिक्षा देने वाले इस्लाम के बारे में रत्ती भर भी इल्म होता तो वह ऐसा बचकाना बयान नहीं देते.

उन्होंने कहा कि हर शिक्षण संस्थान का अपना पाठ्यक्रम होता है और मदरसों की शिक्षण व्यवस्था को आतंकवाद की शिक्षा से जोड़ना साक्षी महाराज की अज्ञानता, नासमझी और अपरिपक्वता की निशानी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sakshi-maharaj-on-madarsa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP sakshi maharaj
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017