सलमान की जमानत पर उठा ये बड़ा सवाल

By: | Last Updated: Friday, 8 May 2015 11:20 AM
Salman khan got bail

नई दिल्ली: सलमान खान को हिट एंड रन केस में बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिली. 5 साल की सजा पर फिलहाल रोक लग गई है. हाईकोर्ट में अपील का फैसला होने तक जेल से बाहर रहेंगे.

 

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज सलमान खान को सेशन्स कोर्ट से मिली पांच साल की सजा पर रोक लगाते हुए जमानत दे दी. बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिलते ही सलमान के फैंस उनके घर से बाहर खुशी में नाचने लगे. अब बॉम्बे हाईकोर्ट में केस चलने तक सलमान जेल से बाहर रहेंगे हालांकि वे दोषी बरकार रहेंगे. सलमान के परिवार और फैंस में खुशी का माहौल है. लेकिन इस फैसले पर सवाल भी उठने लगे हैं. मुंबई पुलिस के कमिश्नर रहे और अब बीजेपी से सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा है कि अमीरों के सामने गरीब को इंसाफ नहीं मिलता.

 

सत्यपाल सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि अमीरों के सामने इंसाफ नहीं मिलता है. आम आदमी को इंसाफ मिलना असंभव. दो दिन के भीतर ही सेशंस कोर्ट के फैसले पर हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत और फिर जमानत में बदल गई. इस पर पूर्व गृह सचिव और बीजेपी सांसद आरके सिंह ने भी आश्चर्य जताया है.

 

फैसले से पहले सलमान खान से मोदी समर्थक जफर सरेशवाला ने जाकर मुलाकात की और एबीपी न्यूज से कहा कि सलमान खान को मुस्लिम होने के कारण नुकसान हुआ और दुर्भावना की वजह से गैरइरादतन हत्या का केस लगाया गया?

 

हादसे के बाद 2002 में ही सलमान पर गैरइरादतन हत्या की धारा लगा दी गई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ये कहते हुए हटा दिया था कि अगर मुकदमे के दौरान ऐसे सबूत आते हैं तो फिर से गैरइरादतन हत्या की धारा जोड़ दी जाए. मुकदमे के दौरान सबूत के आधार पर निचली अदालत ने धारा जोड़कर केस को सेशंस कोर्ट में भेज दिया था.

 

जिस वक्त सलमान के खिलाफ गैरइरादतन हत्या की धारा जोड़ी गई तब महाराष्ट्र के गृह मंत्री छगन भुजबल थे. एबीपी न्यूज ने सरेशवाला के आरोपों पर जब छगन भुजबल से पूछा तो उन्होंने आरोपों को नकारते हुए कहा कि सलमान पर जो भी कार्रवाई हुई वो कानून के हिसाब से हुई.

 

जफर सरेशवाला सलमान के अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने ही गुजरात में मकर संक्रांति के दौरान पतंग प्रतियोगिता में पीएम मोदी और सलमान खान की मुलाकात कराई थी और अब सलमान जमानत पर छूट चुके हैं.

 

बुधवार को सेशंस कोर्ट ने सलमान को पांच साल की सजा दी थी. तीन घंटे में ही सलमान के वकीलों ने हाईकोर्ट से दो दिन की अंतरिम जमानत ले ली थी और अब हाईकोर्ट ने सलमान को जमानत दे दी है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman khan got bail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Salman Khan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017