समाजवादी पार्टी ने दी अफसरों को हद में रहने की नसीहत

By: | Last Updated: Monday, 13 July 2015 2:39 AM
samajwadi party advices officers

नई दिल्ली: मुलायम सिंह यादव पर लगे धमकी के आरोपों पर समाजवादी पार्टी ने अधिकारियों को हद में रहने की नसीहत दी है. समाजवादी पार्टी ने कहा, ”दुख की बात है कि कुछ बौने कद के नेता और अफसर मुलायम सिंह के खिलाफ ऊटपटांग बोलने की हिमाकत करने लगे हैं” समाजवादी पार्टी के बयान में ये बात साफ नहीं की गई कि ऑडियो क्लिप में आवाज मुलायम सिंह की है या नहीं?

 

यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान के बयान ने भी सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का बचाव किया है. आजम ने कहा, ”अमिताभ ठाकुर को मुलायम सिंह ने धमकी नहीं बल्कि मशवरा दिया था.” इसके साथ ही आजम ने बदले की कार्रवाई के आरोपों को नकारते हुए कहा, ”एक महिला ने रेप का आरोप लगाया तो मीडिया उस पर सवाल क्यों नहीं कर रही.”

 

रविवार को मुलायम सिंह यादव पर धमकाने का आरोप लगाने वाले आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर लखनऊ में रेप का मामला दर्ज किया गया था. यह केस लखनऊ के गोमतीनगर थाने में दर्ज किया गया. अमिताभ के साथ उनकी पत्नी नूतन ठाकुर पर भी रेप की साजिश में शामिल होने का केस दर्ज हुआ है.

 

एक महिला ने पहले भी इस मामले में 31 दिसंबर 2014 को शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन तब मामला दर्ज नहीं किया गया था.  शनिवार को यह महिला डीजीपी से मिली और डीजीपी के आदेश पर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ बलात्कार का मामला और पत्नी नूतन ठाकुर पर साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही अमिताभ ठाकुर पर दलित ऐक्ट में भी मामला दर्ज किया गया है. आरोप लगाने वाली महिला गाज़ियाबाद की है.

 

IPS अमिताभ पर रेप का केस दर्ज

यूपी पुलिस में आईजी अमिताभ ठाकुर ने रेप जैसे गंभीर मसले पर FIR दर्ज होने पर कहा, ”मेरे खिलाफ की गई FIR का मैं स्वागत करता हूं. मैं चाहता हूं कि सभी आरोपों की जांच हो और सच सबके सामने आए. मैं चाहता हूं कि पुलिस पूरे मामले की जांच करे जिससे सच सबके सामने आए.” अमिताभ ने कहा है कि उन्होंने पहले से महिला के खिलाफ शिकायत दे रखी है.

 

अमिताभ ने ABPNews से कहा, ”मैं चाहता हूं कि यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर भी केस चल रहा है, उनकी भी जांच हो. मेरी पत्नी ने भी प्रजापति के खिलाफ केस दर्ज किया हुआ है. ”

 

अमिताभ का कहना है कि इस महिला के तीन अलग-अलग बयान है और तीन अलग-अलग केस चल रहे हैं. इन तीनों मामलों की भी जांच हो. इसके साथ ही मुलायम सिंह की भी जांच होनी चाहिए.

 

‘मुलायम के इशारे पर हुआ है केस दर्ज’

 

अमिताभ ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ मुलायम सिंह के इशारे पर FIR दर्ज की गई है. उन्होंने कहा, “मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि मेरे द्वारा ऑडियो क्लिप जारी करने के बाद ये सब मुलायम सिंह के इशारे पर हो रहा है.”

 

अमिताभ के मुताबिक उन्हें लगता है कि यूपी पुलिस की जांच पारदर्शी नहीं होगी इसलिए वह CBI जांच के लिए अर्जी देंगे.

 

‘मेरी हत्या हो सकती है’

 

अमिताभ ने कहा, “सबको पता है कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप झूठे हैं. मुलायम सिंह यादव के इशारों पर मेरे ऊपर अभी और भी केस दर्ज हो सकते हैं या फिर मुलायम के इशारे पर मेरी हत्या भी कर दी जाए.”

 

क्या है पूरा मामला

सुर्खियों में रहनेवाले यूपी के IPS अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया है. अमिताभ ठाकुर ने सबूत के तौर पर एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया है. उस ऑडियो क्लिप में मुलायम सिंह यादव, अमिताभ ठाकुर को धमकाते सुने जा रहे हैं.

 

अमिताभ ठाकुर का दावा है कि मुलायम सिंह की खुलेआम धमकी के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया. एबीपी न्यूज इस सीडी की सत्यता को प्रमाणित नहीं करता है लेकिन अगर जांच में सीडी सही पायी जाती हो तो फिर सवाल उठेगा कि मुलायम सिंह किस मुद्दे पर अमिताभ ठाकुर को धमका रहे थे ?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: samajwadi party advices officers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017