यूपी: वेटिंग में बीजेपी, समाजवादी पार्टी ने मेयर के तीन और उम्मीदवार उतारे | Samajwadi Party announces three more candidates for mayor election

यूपी: वेटिंग में बीजेपी, समाजवादी पार्टी ने मेयर के तीन और उम्मीदवार उतारे

अब तक समाजवादी पार्टी, मेयर के 10 उम्मीदवार तय कर चुकी है. वहीं बीजेपी ने अब तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

By: | Updated: 31 Oct 2017 10:20 PM
Samajwadi Party announces three more candidates for mayor election

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मेयर के चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. यूपी की राजधानी लखनऊ से मीरा वर्धन चुनाव लड़ेंगी. वे सोशलिस्ट नेता आचार्य नरेंद्र देव के पोते यशोवर्धन की पत्नी हैं. शहर में कायस्थों की अच्छी खासी आबादी होने के कारण अखिलेश यादव ने उन पर दांव खेला है. इससे पहले यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, लखनऊ के मेयर चुने गए थे.


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल चतुर्वेदी को आगरा से मेयर का टिकट दिया है. वे इससे पहले मनोनीत पार्षद थे. पिछली बार बीजेपी के इन्द्रजीत आर्य आगरा से मेयर चुने गए थे. वहीं फिरोजाबाद से राजनारायण गुप्ता, समाजवादी पार्टी की टिकट पर मेयर का चुनाव लड़ेंगे. वे पार्टी के प्रधान महासचिव रामगोपाल यादव के करीबी माने जाते हैं. दो दिन पहले पार्टी ने मेयर के चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों के नाम तय किए थे.


मेरठ से दीपू मनेठिया वाल्मीकि, बरेली से आईएस तोमर, मुरादाबाद से युसूफ अंसारी, अलीगढ से मुजाहिद किदवई, झांसी से राहुल सक्सेना, गोरखपुर से राहुल गुप्ता और अयोध्या से गुलशन बिंदु को उम्मीदवार बनाया गया है. अयोध्या से जिस गुलशन बिंदु को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है, वे किन्नर हैं. वे अयोध्या से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं. अब तक समाजवादी पार्टी, मेयर के 10 उम्मीदवार तय कर चुकी है.


वहीं मंगलवार को ही बीजेपी के लखनऊ ऑफिस में पार्टी नेताओं की बैठक चार घंटों तक चली. सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडे और संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कई नेताओं ने खूब माथापच्ची की. लेकिन निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं हो पाई. बुधवार को भी मीटिंग जारी रहेगी. टिकट के लिए नेताओं में होड़ मची हुई है. पिछली बार बारह मेयर के लिए हुए चुनाव में बीजेपी दस नगर निगमों में जीत गई थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Samajwadi Party announces three more candidates for mayor election
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं