बूथ कैप्चरिंग के आरोप में सपा नेता तोताराम यादव गिरफ्तार

By: | Last Updated: Wednesday, 30 December 2015 5:58 PM
Samajwadi Party leader Totaram Yadav arrested for booth capturing in Mainpuri

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी नेता एवं ‘प्रोसेसिंग एंड कंस्ट्रक्शन कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड’ (पैकफेड) के अध्यक्ष तोताराम यादव को आज गिरफ्तार कर लिया गया. वह हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में बेवर ब्लॉक में मतदान केन्द्र पर कब्जा करने मामले में आरोपी हैं.

 

तोताराम को कोतवाली प्रभारी मनोहर सिंह ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी से पहले तोताराम उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव के साथ मंच पर नजर आये थे. सुदिति ग्लोबल अकादमी की ओर से आयोजित खेल सप्ताह कार्यक्रम में वह शिवपाल के साथ थे.

 

अकादमी से बाहर निकलते हुए तोताराम गिरफ्तार किये गये. तोताराम ने अपने खिलाफ दर्ज मामले में इलहाबाद उच्च न्यायालय से राहत मांगी थी लेकिन उनकी याचिका रद्द कर दी गयी. वह अदालत में आत्मसमर्पण से बचते आ रहे थे.

 

बाद में जब शिवपाल से इस बाबत सवाल किया गया तो वह टाल गये और खेलों के महत्व पर प्रकाश डालने लगे.

 

यह पूछने पर कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वह खुद सैफई महोत्सव में क्यों शामिल नहीं हुए, उन्होंने व्यस्तता वजह बतायी.

तोताराम और उनके सहयोगियों पर मैनपुरी पुलिस ने मतदान केन्द्र पर कब्जा करने का मामला अक्तूबर में दर्ज किया था. मतदान केन्द्र पर कब्जा करने का वीडियो उस समय जबर्दस्त प्रचार में (वायरल) आ गया था. तोताराम हालांकि इसे खुद के खिलाफ साजिश बता रहे हैं. वह पहले भी अपने बयान को लेकर विवाद पैदा कर चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Samajwadi Party leader Totaram Yadav arrested for booth capturing in Mainpuri
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017