परिवार में कलह के बीच दोबारा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव

परिवार में कलह के बीच दोबारा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव

अखिलेश ने बधुवार को कहा, "भाजपा ने चुनावों के दौरान कहा था कि 2022 तक वह किसानों की आय दोगुनी कर देगी, लेकिन आज कर्ज माफी के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है."

By: | Updated: 05 Oct 2017 11:04 AM

आगरा: परिवार में खींचतान और कलह के बीच अखिलेश यादव एक बार फिर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. एसपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया है. दोबारा अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश ने कहा कि पिता मुलायम सिंह का उन्हें आशीर्वाद हासिल है.


अखिलेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का एलान राम गोपाल यादव ने किया. अखिलेश यादव को अगले पांच साल के लिए समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. इस अधिवेशन से पहले खबर थी कि पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी शामिल होंगे लेकिन वो नहीं गए.


अखिलेश ने कहा कि हमने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को बुलाया था. आज सुबह फोन पर बात भी हुई. उन्होंने आशीर्वाद दिया है. अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने इस अधिवेशन से किनारा किया था.


आगरा में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा, "आगरा हमारे लिए शुभ है, आने वाले वक्त में हम और मजबूर होंगे. देश में जो हालात पैदा कर दिए गए हैं, वो किसी से छुपे नहीं है. हर वर्ग के लोग निराश हैं.'' मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा, ''अच्छे दिन की बात करने वालों से किसान दुखी है. नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है. बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करेंगे.''


अखिलेश यादव ने नोटबंदी और जीएसटी पर भी जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा, ''नोटबंदी ने आर्थिक संकट पैदा कर दिया, ये सबसे बड़ा धोखा है. जीएसटी जिस रूप में लागू किया गया उससे व्यापारी परेशान हैं.''


कल भी बोला बीजेपी पर हमला
अखिलेश ने बधुवार को कहा, "बीजेपी ने चुनावों के दौरान कहा था कि 2022 तक वह किसानों की आय दोगुनी कर देगी, लेकिन आज कर्ज माफी के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है." उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि तीन साल में किसानों के लिए तैयार किए गए रोडमैप की जानकारी केंद्र सरकार जनता को उपल्ब्ध कराए और बताए कि भाजपा ने इस मामले में किसानों को कितनी राहत पहुंचाई है?


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मोदी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान किसानों का पूरा कर्ज माफ करने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. सपा जानती है कि किसानों की समस्या सबसे बड़ी है. हम आलू की खेती करने वाले किसानों को किसी भी कीमत पर नुकसान नहीं होने देंगे."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अरुण जेटली ने गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की जीत का श्रेय मोदी सरकार की नीतियों को दिया