शिखर सम्मेलन : तीन तलाक पर ओवैसी ने कहा- ये हमारा मामला, संबित बोले- महिलाओं को मिले अधिकार

शिखर सम्मेलन : तीन तलाक पर ओवैसी ने कहा- ये हमारा मामला, संबित बोले- महिलाओं को मिले अधिकार

By: | Updated: 19 May 2017 07:11 PM

नई दिल्ली : एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम ‘शिखर सम्मेलन’ में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेता संबित पात्रा ने अलग-अलग मुद्दे पर अपनी बात रखी. ओवैसी ने जहां मोदी सरकार पर तीखे हमले किए वहीं संबित पात्रा ने तीन तलाक के बहाने ओवैसी को घेरने की कोशिश की.

जानें ओवैसी ने तीन तलाक, कश्मीर और गाय पर क्या कहा?


मुस्लिम महिलाओं के हक के मुद्दे पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर मुस्लिम महिलाओं की इतनी चिंता है तो साठ फीसदी मुस्लिम महिलाओं को आरक्षण दे दीजिए. तीन तलाक पर बोलते हुए उन्होंने कहा, 'तीन तलाक का मसला ना मोदी जी के भाषण खत्म कर सकते हैं ना कोर्ट खत्म कर सकता है, ये हम मुस्लिम खुद तय करके खत्म करेंगे. 3 तलाक पर मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जो राय रखी उससे जाहिर होता है कि वो यूनिफॉर्म सिविल कोड लाना चाहती है.'

ओवैसी ने कहा, 'रोजगार के मामले में सरकार फेल हुई है. कश्मीर में आपने ऐसे हालात बना दिए कि मासूम बच्चियां पत्थर उठाने को मजबूर हो गई हैं. पठानकोट के बाद भी हमले जारी हैं. कहां गए मोदी के बड़े बोल?'

कश्मीर मुद्दे पर ओवैसी ने कहा, 'मैंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को कश्मीर मुद्दे पर 12 सलाह दी थी एक पर भी अमल नहीं किया गया. मेरा हक़ है कि मैं आपसे पूछूं कि कश्मीर मुद्दे पर आप ढाई साल से क्या कर रहे हैं?'

ओवैसी ने कहा, मोदी सरकार गाय को लेकर गोवा और पूर्वोत्तर राज्यों में क्यों खामोश है. केरल में आप गाय का मीट देने की बात करते हैं, गोवा में आप गाय को लेकर कुछ कर नहीं पा रहे हैं, कब तक ऐसा करते रहेंगे?


शिखर सम्मेलन में संबित पात्रा ने ओवैसी को कुछ यूं सवालों के जरिए घेरने की कोशिश की...


तीन तलाक पर बोलते हुए संबित ने कहा, 'तीन तलाक पर हमें पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है, मुद्दे पर राजनीति ना करें. मै इसपर बहस नहीं बल्कि बात कहूंगा.' उन्होंने तीन तलाक पर अपना तर्क रखता हुए कहा कि सती प्रथा पर भी लोग कहते थे कि राजा राममोहन राय के भाषण से कुछ नहीं होगा लेकिन ये बदलाव हुआ. मैं इस्लाम की महिलाओं की इज्जत करता हूं, और उनके अधिकार उन्हें मिलने ही चाहिए.

ओवैसी के सवालों का जवाब देते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि कश्मीर में जो पत्थर फेंक रहे हैं उन्हें मासूम मत कहिए. पत्थर फेंकने वाले हमारी नीतियों के कारण नहीं बल्कि पाकिस्तान की नीतियों के कारण पत्थर उठा रहे हैं. क्या ओवैसी जी ने कभी आर्मी के जवानों के ह्यूमन राइट के बारे में सोचा है?

संबित पात्रा ने आगे कहा, 'आप आर्मी पर सवाल कर सकते हैं, आप न्याय व्यवस्था पर सवाल कर सकते हैं लेकिन याकूब पर सवाल नहीं कर सकते.' उन्होंने आगे कहा कि हमें यूपी की जनता ने कश्मीर मुद्दे के लिए नहीं बल्कि विकास के नाम पर वोट दिया है.

गाय पर बोलते हुए संबित पात्रा ने कहा कि गाय पूजनीय है. गाय हमारी माता है और उसपर बहस नहीं हो सकती. उन्होंने आगे कहा, कोई भी गाय के नाम पर गुंडागर्दी नहीं कर सकता ये स्वयं प्रधानमंत्री जी ने कहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सैटेलाईट तस्वीरों से हुआ खुलासा, डोकलाम इलाके में चीन ने तैनात की अपनी सेना