शिवसेना ने 'सामना' में बीजेपी की तुलना सांप से की, बीजेपी को घोषित किया दुश्मन नंबर वन

By: | Last Updated: Tuesday, 14 October 2014 4:21 AM
Samna editorial

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है. 15 अक्टूबर यानि कल वोटिंग होनी है. उससे पहले शिवसेना ने बीजेपी पर हमला बोला है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र  सामना में बीजेपी को अपना असली दुश्मन बताया है.

 

सामना में लिखे संपादकीय में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कांग्रेस और एनसीपी मरी हुई पार्टियां हैं, लिहाजा असली शत्रु बीजेपी है. शिवसेना ने ये भी कहा है कि सत्ता के लोभ की दुविधा में बहककर बीजेपी ने 25 साल पुराना रिश्ता तोड़ा है.

 

शिवसेना की ओर से मराठी अस्मिता का मुद्दा उठाकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की गई है. शिवसेना ने कहा है कि मराठी हित की दुहाई देकर वोट मांग रहे बीजेपी के नेता येदुरप्पा और मनोहर पर्रिकर जैसे नेता से चुनाव प्रचार करवा रहे थे. कर्नाटक के मराठीभाषियों पर अत्याचार करने वाले येदुरप्पा को प्रचार में उतारा गया है.

 

सामना में आगे लिखा गया है कि मनोहर पर्रिकर ने गोवा में मराठी भाषा को राजभाषा का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन उससे मुकर गए. अब ये लोग किस मुंह से महाराष्ट्र में मराठी हित की बात कर रहे हैं. महाराष्ट्र में रह रहे गुजराती भाइयों को भी बहकाया जा रहा है लेकिन महाराष्ट्र के गुजराती भाइयों की निष्ठा महाराष्ट्र और बाला साहेब ठाकरे पर है.

 

शिवसेना की ओर से कहा गया है कि बाला साहेब ठाकरे का महाराष्ट्र कभी भी गलत कदम नहीं उठाएगा.

 

आपको बता दें कि  महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 15 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 19 अक्टूबर को नतीजों का एलान होगा, महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं.