विश्वास मत से पहले शिवसेना का हमला, पूछा- क्या चूहे के समर्थन से फडणवीस की बचेगी सरकार?

By: | Last Updated: Wednesday, 12 November 2014 3:05 AM

नई दिल्ली: शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक बार फिर शिवसेना की तरफ से महाराष्ट्र सरकार पर हल्ला बोला गया है. सामना में नैतिकता, नीति और महाराष्ट्र नाम से लिखे लेख में से सीएम देवेंद्र फड़णवीस से सवाल किया गया है कि, क्या चूहे के समर्थन से फडणवीस की सरकार बचेगी?

 

सामना में लिखा है कि ,लेकिन सरकार में शामिल करने को लेकर बीजेपी आगे गाड़ी ढकेलने को तैयार नहीं है. राज्य की 4 नंबर की पार्टी राष्ट्रवादी के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाना चाहती है.

 

सामना में साफ लिखा है कि जिसको जनता ने नकारा उसके साथ सरकार बनाकर तुम कैसे सरकार चलाओगे? सामना में इसका स्पष्टीकरण भी मांगा है. इसके साथ ही  मुख्यमंत्री से पूछा गया है कि महाराष्ट्र की तिजोरी कुतरने वाले चूहो के समर्थन पर महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी इनकी मदद से जीतने वाले हो क्या?

 

सामना में लिखा गया है कि, ”चूहों की मदद से महाराष्ट्र को तुम कहां ले जाकर रखने वाले हो इसका जवाब तुम कभी नही दे पाओगे.

 

सामना में 15 साल में महाराष्ट्र को रसातल में लेकर जाने की बात कही गई है वहीं दोनों पर एमआईएम जैसी पार्टी के आगे आने पर लिखा गया है कि हिंदुत्व और हिदुस्तान की अखंडता को खतरा पहुँचाने वाली चुनौती महाराष्ट्र में खड़ी हो गई है.

 

क्या है महराष्ट्र में स्थिति?

महाराष्ट्र में एनसीपी ने बीजेपी सरकार को बाहर से समर्थन देने का एलान किया है. एनसीपी के पास कुल 41 विधायक हैं. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसी भी कीमत पर एनसीपी से गठबंधन से इनकार किया था. 26 सितंबर को तब महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष रहे देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर एनसीपी पर निशाना साधा था. तब फडणवीस ने ट्वीट कर कहा था, ”बीजेपी कभी भी एनसीपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. ये सिर्फ अफवाहें हैं हम उनके भ्रष्टाचार की विधानसभा में पोल खोल चुके हैं जबकि बाकी सब खामोश रहे.”

 

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच विवाद बढ़ा

 

महाराष्ट्र सदन में 63 सदस्यों वाली शिवसेना ने विपक्ष में बैठने के लिए दावा पेश किया है. लिहाजा विश्वास मत प्रस्ताव के दौरान बीजेपी की मदद के लिए वोटिंग में एनसीपी शामिल नहीं होगी. महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव निर्विरोध हो सकता है. सीएम देवेंद्र फडणवीस कांग्रेस नेताओं से मिले औऱ उद्धव ठाकरे से भी बात की. दूसरी पार्टियों से निर्विरोध चुनाव कराने के लिए की अपील की.

 

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी से हरिभाउ बागड़े उम्मीदवार हैं जबकि शिवसेना ने विजय औती और कांग्रेस ने वर्षा गायकवाड़ को बनाया है. महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वासमत से एक दिन पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने सभी विधायकों के साथ की बैठक की. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ने विधायकों से सुबह 9 बजे सदन में मौजूद रहने को कहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: samna_on_fadnavis_gov
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017