'सम्मोहन की बातें गलत, हम लोग मर्जी से संस्था से जुड़े हैं'

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 3:06 AM
Sanatan Sanstha will do PC in mumbai

नई दिल्ली: आरोपों में घिरी सनातन संस्था ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी सफाई दी. खंडेलवाल ने कहा कि सुरक्षा की वजह से प्रीति-प्रिया का पता नहीं बता सकते हैं. मैं गरीब और मजदूर लोगों की मदद करता हूं. मैंने प्रिया-प्रीति को बेटियों की तरह पाला हूं. दोनों बहनें अपनी मर्जी से रह रही हैं. खंडेलवाल ने कहा कि सनातन संस्था खुली जगह पर चलती है आप आकर देख लें.

 

दोनों बहनों ने कहा कि हम अभी संस्था में नहीं रह रहे हैं. लेकिन अब दावा कर रही हैं कि हम अब जाएंगे वही रहेंगे.

 

डॉ स्वाति ने कहा कि मेरे पिता झूठ बोल रहे हैं. सम्मोहन की बात गलत है. हमारा सम्मोहन नहीं हुआ है. मेरे परिवार को तोड़ा जा रहा है.

 

प्रीति ने कहा कि हम लोग पूर्णरूप से स्वतंत्र हैं. दो दिनों से हम पर घिनौना इल्जाम लग रहा है. हमें पूरे भारत में रहने की स्वतंत्रता है. घर से भागने और पैसे ले जाने की बात गलत है. हमें स्वतंत्र रूप से रहने दिया जाए. मुझे घर जाने से कभी भी नहीं रोका गया है. हमें अपने ही घर में बंधक बनाकर रखा जाता था. हमारे साथ बुरा बर्ताव किया जाता था इसीलिए हम छोड़कर घर आए. प्रीति ने कहा कि संस्था में आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाती है.

 

दोनों बहनों ने कहा कि फटे-पुराने कपड़े पहनने को दिये जाते थे. घर में नौकरों जैसा बर्ताव किया जाता था. दोनों बहनों ने कहा कि हमें अपने परिवार से जान का खतरा है.

 

 

डॉक्टर स्वाति ने कहा कि मेरे पिता जी अच्छे इंसान हैं. श्याम मानव सिर्फ लड़कियों की बातें क्यों करते हैं?

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो दोनों लड़कियां प्रीति और प्रिया भी शामिल हुईं.  जिनके बारे में उनका परिवार कह रहा है कि संस्था ने दोनों को बंधक बना रखा है.

 

सनातन संस्था ने गोवा स्वास्थ्य विभाग से मंगाए 2900 कंडोम 

 

सनातन संस्था पर ABP न्यूज ने पांच परिवारों के हवाले से खुलासा किया था कि संस्था ने सम्मोहन के जरिए लड़कियों को फंसाय़ा और फिर उन्हें घर नहीं जाने दिया जा रहा है. प्रीति-प्रिया यूपी के भदोही की रहने वाली हैं, इनका परिवार सनातन संस्था पर गंभीर आरोप लगा रहा है.

 

सनातन संस्था को एटीएस ने बताया था आतंकी संगठन, बैन के सिफारिश के बाद भी चुप बैठी है केंद्र सरकार  

 

महाराष्ट्र के रहने वाले भानुदास ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी डॉ. स्वाति को भी बरगला कर ले गई है सनातन संस्था और बंधक बना रखा है.

 

ABP का खुलासा: सनातन संस्था सम्मोहन ही नहीं आतंकी ट्रेनिंग भी देती है 

 

कल सनातन संस्था ने डॉ.स्वाति को मीडिया के सामने पेश किया था जिसमें स्वाति ने कहा था कि वो अपनी मर्जी से सनातन संस्था से जुड़ी है, किसी ने उन्हें बंधक नहीं बनाया है, वो मुंबई के पास कल्याण में अपने परिवार के साथ रह रही हैं.

 

 

देखें- सनातन संस्था में हथियारों की दी जाती थी ट्रेनिंग

Abp News का खुलासा: सनातन संस्था में हथियारों की दी जाती थी ट्रेनिंग 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sanatan Sanstha will do PC in mumbai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ?????? sanatan sanstha
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017