गुजरात निकाय चुनावों पर सट्टा बाजार की भी नजर

By: | Last Updated: Wednesday, 2 December 2015 2:42 AM
satta bazar on Gujrat civic polls

ऩई दिल्ली/अहमदाबाद: गुजरात में स्थानीय निकायों के महत्वपूर्ण चुनाव के लिए मतगणना आज होगी. सभी के साथ साथ सट्टा बाजार की भी नजर इस महत्वपूर्ण चुनाव की मतगणना पर है.

 

सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. सट्टेबाजों ने 6 में से तीन महानगरपालिका पर बीजेपी की जीत का दावा किया है, वहीं दो पर कांग्रेस को जीत मिलने की उम्मीद जतायी है जब कि एक सीट पर कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जतायी है.

 

आपको बता दें कि गुजरात में छह नगर निगमों के लिए मतदान 26 नवम्बर को हुआ था, जबकि 31 जिला पंचायतों, 230 तालुका पंचायतों और 56 नगर पालिकाओं के लिए मतदान 29 नवम्बर को हुआ था.

 

छह नगर निगमों में मात्र 45 प्रतिशत मतदान हुआ था, लेकिन अन्य स्थानों पर यह 60 प्रतिशत से अधिक था.

 

इस चुनाव को भाजपा और मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के लिए एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि यह पटेल आरक्षण आंदोलन के बाद हो रहा है. नरेंद्र मोदी की जगह आनंदीबेन के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव है. इसे गुजरात के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है. हाल ही में बिहार विधानसभा के चुनावों में बीजेपीनीत गठबंधन को महागठबंधन से करारी शिकस्त मिल चुकी है.

 

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के खिलाफ पटेल समुदाय की नाराजगी का इस्तेमाल करते हुए कांग्रेस राज्य में निकायों में वापसी की उम्मीद कर रही है.

 

वर्तमान समय में सभी छह नगर निगमों, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर में बीजेपी का नियंत्रण है. ग्रामीण और अर्धशहरी क्षेत्रों में अन्य स्थानीय निकायों में अधिकतर पर भी बीजेपी का नियंत्रण है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: satta bazar on Gujrat civic polls
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017