एसबीआई ने की विजय माल्या की गिरफ्तारी की मांग

By: | Last Updated: Thursday, 3 March 2016 9:23 AM
SBI seeks Vijay Mallya’s arrest, seizure of passport

ब्रिटेन ने साफ कहा कि उनके देश के कानून के मुताबिक विजय माल्या को देश निकाला नहीं दे सकते. यदि भारत माल्या को वापस बुलाना चाहता है, तो उसे वापस भेजने के लिए प्रत्यर्पण कानून के तहत भारत को कार्यवाही करनी चाहिए.

मुंबई: सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक एसबीआई ने कर्ज नहीं चुकाने को लेकर यूबी ग्रुप के कर्ताधर्ता विजय माल्या के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल का रख किया और माल्या की गिरफ्तारी और उनका पासपोर्ट जब्त करने की मांग की.

किंगफिशर एयरलाइन्स को रिण देने वाले 17 कर्जदाताओं के संघ की अगुवाई करने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने एयरलाइन के अध्यक्ष माल्या से 7000 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज की भरपाई के लिए उनके खिलाफ बेंगलूरू में न्यायाधिकरण का दरवाजा खटखटाया.

सूत्रों के अनुसार एसबीआई ने बेंगलूर में डीआरटी में चार आवेदन दाखिल किये हैं जिसमें माल्या का पासपोर्ट जब्त करने, उन्हें गिरफ्तार करने आदि की मांग की गयी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SBI seeks Vijay Mallya’s arrest, seizure of passport
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: loan default passport sbi vijay mallya
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017