सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण से पूछा- रंजीत सिन्हा के घर का विजिस्टर रजिस्टर देने वाले का नाम

By: | Last Updated: Monday, 15 September 2014 7:34 AM

नई दिल्ली: सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता प्रशांत भूषण से उस व्यक्ति का नाम पूछा है जिसने रंजीत सिन्हा के विजिस्टर रजिस्टर की जानकारी प्रशांत भूषण को दी.

 

सुप्रीम कोर्ट ने अधिवक्ता प्रशांत भूषण को निर्देश दिया कि वह सीबीआई निदेशक के आवास पर जाने वालों आगंतुकों और सीबीआई फाइल नोटिंग्स के बारे में सूचना उपलब्ध कराने वाले स्रोत का खुलासा करें. कोर्ट ने भूषण को निर्देश दिया कि वह व्हिसल ब्लोअर का नाम सीलबंद लिफाफे में सौंपें.

 

सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण से सीलबंद लिफाफे में लिखित तौर पर नाम बताने को कहा है. नाम देने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. प्रशांत भूषण सुप्रीम कोर्ट को रंजीत सिन्हा के घऱ पर मिलने वालों की विजिटर्स डायरी की फोटो कॉपी सौंप चुके हैं. भूषण ने रंजीत सिन्हा से 2 जी घोटाले के आऱोपियों से अपने घर पर मिलने का आरोप लगाया है.

 

सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा ने सु्प्रीम कोर्ट के समक्ष डायरी के अस्तित्व और इसकी विषय वस्तु की प्रमाणिकता पर ही सवाल उठाया.

 

सुप्रीम कोर्ट ने अपने रजिस्ट्री को सीबीआई निदेशक द्वारा बंद लिफाफे में सौंपे गए सभी दस्तावेजों और हलफनामों को रखने तथा इन्हें सुरक्षित संरक्षण में रखने के लिए महासचिव के पास जमा करने को कहा.

 

उच्चतम न्यायालय ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 सितंबर की तारीख निर्धारित की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SC directs advocate Prashant Bhushan to reveal source of information regarding guest list at CBI director’s residence
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017