हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में खाई में गिरी स्कूल बस, 29 बच्चों समेत 32 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में खाई में गिरी स्कूल बस, 29 बच्चों समेत 32 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

By: | Updated: 10 Apr 2018 06:55 AM
school bus falls into gorge in Himachal Pradesh, 29 kids among 32 killed

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. नूरपुर इलाके में कल शाम स्कूली बच्चों की बस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई. जानकारी के मुताबिक 29 बच्चों समेत कुल 32 लोगों की मौत हो चुकी है.


स्कूली बस बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की थी. बस नूरपुर के चेली गांव में 200 फुट गहरी खाई गिर गई. यह गांव चंबा और कांगड़ा जिलों की सीमा के नजदीक पड़ता है.


कैसे हुआ हादसा?
कांगड़ा के नूरपुर इलाके में कल शाम 4.30 बजे स्कूल से छुट्टी होने के बाद स्कूल की बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी. चेली गांव के पास संकरे रास्ते में एक बाइक वाले को साइड देते हुए बस बेकाबू हो गई और 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी.


पहले दिन स्कूल गए थे बच्चे, कटर से काट कर निकाले गए शव
ज्यादातर बच्चे दाखिले के बाद पहले ही दिन स्कूल गए थे और घरों को लौट रहे थे. एनडीआरएफ की टीम को राहत और बचाव के लिए फौरन ही मौके पर भेजा. कटर से बस को काटकर लाशों को निकाला गया.


सीएम ने दिए जांच के आदेश
सीएम जयराम ठाकुर ने नुरपूर में हुए दर्दनाक बस हादसे की न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और इन परिवारों को सरकार की तरफ से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया.


प्रधानमंत्री ने जताया दुख
पीएम मोदी ने कांगड़ा में बस हादसे पर दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट करके कहा, ''हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बस हादसे में गई जानों से गहरा दुख हुआ. घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए मेरी प्रार्थना और सहानुभूति है.''




फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: school bus falls into gorge in Himachal Pradesh, 29 kids among 32 killed
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बिहार विधान परिषद चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी, राबड़ी देवी सहित 11 निर्विरोध निर्वाचित