School teacher helped women reunite with family after 15 years | युवा स्कूल टीचर के इस काम को हर कोई करना चाहेगा सलाम

युवा स्कूल टीचर के इस फरिश्ते जैसे काम को हर कोई करेगा सलाम

इमरान अपने पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए आए थे और कांस्टेबल जो डीटेल्स लिख रहा था उसे सुन रहे थे इसी दौरान इमरान ने अपने इलाके सलीम नगर का नाम सुना तो उनकी उत्सुकता बढ़ गई.

By: | Updated: 21 Nov 2017 10:45 AM
School teacher helped women reunite with family after 15 years

मुंबई: कई बार जब हम जिंदगी की किसी बड़ी परेशानी में फंसे होते हैं तो कोई फरिश्ते की तरह आता है और हमारी मदद करके चला जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ 55 साल की एक बुजुर्ग महिला हमीदा के साथ जो तकरीबन 15 साल बाद अपने परिवार से मिल पाई और यह संभव हो पाया उनकी जिंदगी में फरिश्ता बनकर आए एक युवा स्कूल टीचर की मदद से.


बात दरअसल यह है कि तकरीबन दो महीने पहले मालेगांव पुलिस स्टेशन को दिल्ली शेल्टर होम से एक फोन आया था जिसमें यह बताया गया कि टेक्सटाइल टाउन की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला अपने परिवार से बिछड़ गई हैं और दिल्ली के एक एनजीओ में रह रही है.


पुलिस स्टेशन पर जब कांस्टेबल रिपोर्ट दर्ज कर रहा था उस समय एक युवा स्कूल टीचर इमरान करीम शाह पुलिस स्टेशन में ही मौजूद थे. इमरान अपने पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए आए थे और कांस्टेबल जो डीटेल्स लिख रहा था उसे सुन रहे थे इसी दौरान इमरान ने अपने इलाके सलीम नगर का नाम सुना तो उनकी उत्सुकता बढ़ गई.


हामिदा लगभग 15 साल से घर से लापता थी और सिर्फ इतना जानती थी कि उनका घर सलीम नगर में आटे की चक्की के पास है. इमरान ने शेल्टर होम से पूरी जानकारी लेकर हामीदा के परिवार की तलाश शुरू कर दी और कुछ ही दिनों में जानकारी जुटाने के बाद उन्हें हामीदा के बेटे का नंबर मिल गया. हमीदा का परिवार अब मुंबई में रहता है और परिवार में पति और चार बच्चे शामिल हैं.


हामीदा के बेटे से संपर्क करने के बाद इमरान ने उनको हामीदा का फोटो भेजा और वह तुरंत ही अपनी मां को पहचान गए. अगले दिन परिवार दिल्ली आकर हामीदा को अपने साथ ले गया. हामीदा भी अपने परिवार को मिलते ही पहचान गई और उनके साथ वापस घर चली गई और यह सब युवा स्कूल टीचर इमरान करीम शाह के प्रयासों से संभव हो पाया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: School teacher helped women reunite with family after 15 years
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट विश्लेषण: जीतते-जीतते, हार के बाद फिर जीत की तरफ बढ़ी बीजेपी