दिल्ली: बिना इलाज डेंगू से बच्चे की मौत, सरकार ने मांगी निजी अस्पतालों से रिपोर्ट

By: | Last Updated: Tuesday, 15 September 2015 7:43 AM
Second Child Dies of Dengue

नई दिल्ली : देश की राजधानी में डेंगू से एक और मौत हुई है. आरोप है कि समय पर मरीज को इलाज नहीं मिल पाया और इसी वजह से मौत हुई. मृतक की पहचान श्रीनिवासपुरी में 6 साल के अमन के रूप में हुई है. घटना रविवार की बताई जा रही है. इस बीच इलाज में लापरवाही बरतने को आरोपों में घिरे निजी अस्पतालों से दिल्ली सरकार ने रिपोर्ट तलब की है. 

 

पढ़ें : कल का सुपरपावर मच्छर नहीं मार पा रहा है!

 

अमन के माता-पिता का कहना है कि वो सफदरजंग से लेकर मूलचंद और मैक्स अस्पताल गए लेकिन सभी जगहों पर उन्हें इलाज से मना कर दिया गया. परिजनों के अनुसार आखिर में बत्रा अस्पताल में बेटे अमन को भर्ती कराया, लेकिन तबतक देर हो चुकी थी और रविवार रात करीब 8.30 बजे बच्चे ने दम तोड़ दिया.

 

इससे पहले दिल्ली के लाडो सराय में भी एक बच्चे की मौत कथित तौर पर अस्पतालों में वक्त पर इलाज नहीं मिलने से हो गई थी. वक्त पर इलाज नहीं मिलने से परिवार इतना आहत हुआ कि माता-पिता ने खुदकुशी कर ली थी.

 

 पढ़ें :  डेंगू से दिल्ली और एनसीआर वाले हो जाएं सावधान 

 

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली के अस्पतालों का दौरा किया. डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर डॉक्टरों से जानकारी ली और मरीजों का हाल पूछा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डेंगू से बढ़ते मामलों से निपटने के लिए अस्पतालों में एक हजार अतिरिक्त बेड लगाने का निर्देश दिया है. 

 

गौरतलाब है कि दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में डेंगू का कहर है. दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की भीड़ लगी हुई है. डेंगू के लिए अलग वार्ड भी बनाए गए हैं, लेकिन ये पर्याप्त साबित नहीं हो पा रहे हैं. एमसीडी के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में डेंगू के कुल 1872 मामले हैं और अब तक पांच लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में पिछले हफ्ते डेंगू के 613 नए केस आए सामने आए हैं.

 

 पढ़ें :  रात में हो रोशनी तो काट सकता है डेंगू मच्छर! 

 

जबकि दिल्ली से लगे गुड़गांव में डेंगू की मरीजों की तादाद दो सौ के पार हो गई है. डीएलएफ इलाके में सबसे ज्यादा मामले हैं. नोएडा में बुखार से पीड़ित 605 मरीज आ चुके हैं, जिनमें से 205 की डेंगू की पुष्टि हुई है. गाजियाबाद में हर रोज करीब 70-80 मरीज आ रहे हैं.

 

पढ़ें : डेंगू से हो सकता है दिल में दर्द

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Second Child Dies of Dengue
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017