हैदराबाद: GES2017 का दूसरा दिन, पैनल डिस्कशन में शामिल होंगी इवांका

हैदराबाद: GES2017 का दूसरा दिन, पैनल डिस्कशन में शामिल होंगी इवांका

GES 2017 सम्मेलन हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हो रहा है. इस साल सम्मेलन का विषय ‘वूमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल' है.

By: | Updated: 29 Nov 2017 08:06 AM
second day on global entrepreneurship summit 2017

हैदराबाद: तीन दिन के वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस 2017) का आज दूसरा दिन है.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप सम्मेलन में ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं.


सम्मेलन में 127 देशों के 1,200 से ज्यादा युवा उद्यमी हिस्सा ले रहे हैं जिनमें एक बड़ी संख्या महिलाओं की है. आज सुबह 9 बजे पैनल डिस्कशन में इवांका ट्रंप, आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर, फाउंडेशन फॉर वीमेन की संस्थापक चेरी ब्लेयर शामिल होंगे.


सम्मेलन में वर्कशॉप्स, इंटेरेक्टिव सेशंस, पैनल डिस्कशंस और कीनोट स्पीचेज की पूरी सीरीज होगी. भारत की ओर से आयोजक नीति आयोग के मुताबिक सम्मेलन में 52 फीसदी से ज़्यादा प्रतिनिधि महिलाएं है. इवांका ट्रंप जहां अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल की अगवानी कर रही हैं वहीं 10 मुल्क ऐसे हैं जिनकी नुमाइंदगी केवल महिलाएं ही कर रही हैं.


मंगलवार को पीएम मोदी ने सम्मेलन का उद्धघाटन किया. इवांका ट्रंप आज दोपहर में गोलकुंडा किले का भी दौरा करेंगा. इवांका आज शाम को अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: second day on global entrepreneurship summit 2017
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 47 साल के राहुल गांधी ने देखा है जीवन का हर उतार चढाव, किया है खुद को साबित