बिहार LIVE: 32 सीटों पर मतदान जारी, 11 बजे तक 30 फीसदी मतदान

By: | Last Updated: Friday, 16 October 2015 1:07 AM

# 11 बजे तक 30 फीसदी मतदान

 

# शुरुआती 3 घंटे में 20 फीसदी मतदान

 

# 6 जिलों की 32 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी वोटिंग

 

# जहानाबाद में एबीपी न्य़ूज़ का असर, आजाद भारत में पहली बार दलित-पिछड़े लोगों ने वोट डाले

 

# बिहार में मतदान शुरू हो गया है. 32 सीटों पर मतदान जारी

 

बिहार विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. आज 6 जिलों की 32 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. बिहार में जिन छह ज़िलों में मतदान हो रहे हैं वो हैं- गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास और अरवल.

 

जिन 32 विधानसभा क्षेत्रों में आज वोटिंग हो  रही है उनमें 23 नक्सल प्रभावित हैं. ज्यादातर नक्सल प्रभावित इलाके होने की वजह से बेहद कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए बिहार पुलिस के अलावा केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की 993 कंपनियां भी तैनात की गई हैं. मतदान में बिहार के 86 लाख से ज्यादा मतदाता 456 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

 

23 नक्सल प्रभावित सीटों पर वोटिंग शाम 4 बजे तक खत्म हो जाएगी. सिर्फ 9 सीटें ही ऐसी हैं जिनपर वोटिंग सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी.

 

यहां 3 बजे तक ही वोटिंग

कैमूर जिले की चैनपुर, औरंगाबाद जिले की नवीनगर, कुटंबा, रफीगंज . गया जिले की गुरुआ, शेरघाटी, बाराचट्टी, बोधगया, इमामगंज, टिकारी, अतरी में दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी . यानी 11 सीटों पर वोट 3 बजे तक ही पड़ेंगे.

 

यहां 4 बजे तक ही वोटिंग

रोहतास जिले की चेनारी, सासाराम, डिहरी, काराकट . अरवल जिले की अरवल और कुर्था . जहानाबाद जिले की जहानाबाद, मखदुमपुर और घोसी . औरंगाबाद की गोह, गया जिले की बेलागंज और वजीरगंज में शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी . यानी 12 सीटों पर शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे .

 

यहां 5 बजे तक वोटिंग

कैमूर जिले की रामगढ़, मोहनियां, भभुआ . रोहतास जिले की करगहर, दिनारा, नोखा सीट, औरंगाबाद जिले की औरंगाबाद और ओबरा सीट, गया जिले की गया शहर सीट पर 5 बजे तक वोटिंग होगी .

 

नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं . अर्ध सैनिक बलों के साथ ही विशेष प्रशिक्षित विदेशी कुत्तों को भी तैनात किया गया है . नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं है . हर चुनाव में नक्सली गड़बड़ी करते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Second phase of Bihar Polls today, polling to be carried out for 32 seats
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017